29 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भारत में कोरोना से मचा हाहाकार, 24 घण्टे में नये मामले 1.32 लाख पार, 800 से ज़्यादा की मौत, कई शहरों में लगा लॉकडाउन

भारत में कोरोना से मचा हाहाकार, भारत में कोरोना वायरस हर दिन अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ रहा है और गुरुवार को इस देश में कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा हमला हुआ है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में इस देश में कोरोना के एक लाख 31 हज़ार 787 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 802 मरीज़ों की मौत हो गई है। इससे एक दिन पहले एक लाख 26 हज़ार 265 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। भारत में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1.29 करोड़ से ज़्यादा हो गया है जिनमें से 1.18 करोड़ लोग ठीक हो चुके हैं। भारत में अब तक एक लाख 66 हज़ार लोगों की इस महामारी में मौत हो चुकी है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ इस देश में 12 ऐसे राज्य हैं, जहां कोरोना के मामले तेज़ी बढ़ रहे हैं, इनमें महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और केरल इत्यादि शामिल हैं। सिर्फ़ महाराष्ट्र में ही गुरुवार को कोरोना के 56 हज़ार से ज़्यादा नए मरीज़ मिले जबकि 376 की मौत हो गई।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस बीच भारत के कई राज्यों ने कोरोना पर नियंत्रण के लिए वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ़्यू जैसे क़दम उठाए हैं जबकि कई शहरों में पूरी तरह से लॉकडाउन शुरू हो गया है। मुंबई, रायपुर और भोपाल समेत भारत के कई शहरों में वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत हो रही है। शुक्रवार से मुंबई, पुणे और नागपुर समेत महाराष्ट्र के सभी शहरों और ज़िलों में लॉकडाउन शुरू होगा जबकि रात आठ बजे से लेकर सोमवार सुबह सात बजे तक पूरे महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ़्यू रहेगा। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here