29 C
Mumbai
Friday, June 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

टी20 विश्वकप के पहले दौर का मेज़बान ओमान की धमाकेदार जीत से आग़ाज़

रविवार को ओमान में टी20 विश्वकप 2021 का आग़ाज़ हो गया, पहले दौर के पहले मैच मेज़बान ओमान ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर शानदार शुरुआत की है। ओमान के कप्तान ज़ीशान मक़सूद ने पहले गेंदबाज़ी में कमाल दिखाया और उसके जतिंदर सिंह- आक़िब इल्यास की जोड़ी ने कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को दस विकेट से धमाकेदार जीत दिलाई।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाज़ी करते हुए पीएनजी की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही थी जब दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। इतना ही नहीं पहली 11 गेंदों तक तो टीम का खाता भी नहीं खुला था। हालांकि इसके बाद पीएनजी के कप्तान असद वला और चार्ल्स अमिनी ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को संकट से उबारा। एक समय पापुआ न्यू गिनी का स्कोर 14 ओवर के बाद 102/3 रन था, लेकिन अगली 20 गेंदों पर टीम ने 16 रन जोड़ते हुए छ: विकेट गंवा दिए थे और 118/9 रन पर जूझ रहे थे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ज़ीशान ने पारी के 16वें ओवर में तीन विकेट लेते हुए पीएनजी की पारी का पैनिक बटन दबा दिया था। ज़ीशान ने अपने चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट झटके, बतौर कप्तान किसी भी टी20 विश्वकप में ऐसा करने वाले वह सिर्फ़ दूसरे कप्तान भी बन गए। इससे पहले 2007 टी20 विश्वकप में न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने भारत के ख़िलाफ़ चार विकेट झटके थे। ज़ीशान की इस शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत ओमान ने पीएनजी को एक बेहतरीन पिच पर 129/9 रनों पर ही रोक दिया था।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

130 रनों का पीछा करते हुए ओमान की शुरुआत भी लाजवाब रही, ख़ास तौर से जतिंदर ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए पीएनजी के गेंदबाज़ों के ख़िलाफ़ विकेट के हर तरफ़ शॉट्स लगाए। जतिंदर ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और तुरंत ही बाद उनके साथी इल्यास ने भी अपना पचासा पूरा कर लिया था। जतिंदर ने 14वें ओवर में ही छक्के के साथ ओमान को 10 विकेट से जीत दिला दी। जतिंदर 42 गेंदों पर 73 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि इल्यास ने 43 गेंदों पर नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

टी20 विश्वकप इतिहास में ये सिर्फ़ तीसरा मौक़ा है जब किसी टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की हो। ओमान की पीएनजी पर इस 10 विकेट की जीत से पहले 2012 में साउथ अफ़्रीका ने ज़िम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया था, जबकि 2007 टी20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को बिना विकेट गंवाए शिकस्त दी थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here