27 C
Mumbai
Tuesday, November 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

तीसरा मैच बारिश ने कराया बराबर, 1-0 से टीम इंडिया ने जीती श्रंखला

बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को नेपियर में खेला गया तीसरा और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच डकवर्थ लुईस मेथड से बराबरी पर घोषित कर दिया गया जिससे हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली तीन इंडिया ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के चार-चार विकेट की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 19.4 ओवर में 160 रन के स्कोर पर समेट दिया था.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने नौ ओवर में चार विकेट 75 रन बना लिए थे कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. कप्तान पांड्या 30 और दीपक हुड्डा नौ रन बनाकर खेल रहे थे. अंपायरों ने मैच खत्म होने का फैसला किया और दोनों टीमों के कप्तानों ने हाथ मिलाए. भारत का नौ ओवर के बाद स्कोर डकवर्थ लुईस मेथड (DLS Method) के हिसाब से स्कोर के बराबर था.

इस पूरी सीरीज में बारिश ने विघ्न डाला. पहला टी20 बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से शिकस्त दी थी.

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उसने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (10 रन) का विकेट गंवा दिया था जो एडम मिल्ने की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग में खड़े मार्क चैपमैन को कैच देकर आउट हुए.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का पारी शुरू कराने का प्रयोग पिछले मैच की तरह इसमें भी विफल रहा जो दो चौके जमाकर पांच गेंद में 11 रन ही बना सके थे कि तीसरे ओवर में टिम साउदी की गेंद को हवा में खेलकर डीप बैकवर्ड प्वाइंट पर ईश सोढी को कैच देकर पवेलियन पहुंचे. टीम ने अगली गेंद पर तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गंवाया जो खाता भी नहीं खोल सके और सऊदी का दूसरा शिकार बने.

पिछले मैच में अपना दूसरा टी20 शतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव (13 रन) बड़ी पारी नहीं खेल सके और सोढ़ी की गेंद पर डीप मिडविकेट पर फिलिप्स को कैच दे बैठे.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे (49 गेंद में 59 रन) और ग्लेन फिलिप्स (33 गेंद में 54 रन) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं . इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 86 रन की साझेदारी निभाई.

न्यूजीलैंड का स्कोर 16वें ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन अर्शदीप (37 रन देकर चार विकेट) और सिराज (17 रन देकर चार विकेट) ने शानदार वापसी करते हुए प्रतिद्वंद्वी टीम को दो गेंद रहते ही समेट दिया.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here