28 C
Mumbai
Tuesday, April 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

देश में लगभग साढ़े तीन लाख केस और 27 सौ से ज़्यादा लोगों की मौत, कोरोना से देश हुआ खस्ता हाल

नई दिल्ली: देश में लगभग साढ़े तीन लाख केस और 27 सौ से ज़्यादा लोगों की मौत, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,49,691 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 2,767 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है. इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना के रिकॉर्ड 3,46,786 नए मामले सामने आए थे जबकि 2,624 मरीजों की मौत हो गई थी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

देश में लगभग साढ़े तीन लाख केस

संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में बेड्स, ऑक्सीजन, रेमडेसिविर जैसी जरूरी दवाओं की भी किल्लत के मामले सामने आ रहे हैं. कई राज्यों में लॉकडाउन और तमाम एहतियात बरतने के बाद भी संक्रमण पर लगाम नहीं लग पा रहा है. राजधानी दिल्ली में छह दिन के लॉकडाउन के बाद अब लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने की चर्चा है. महाराष्ट्र में पहले से ही लॉकडाउन जैसी पाबंदियां हैं

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अबतक कोरोना के कुल 1,69,60,172 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, इस बीमारी से अबतक 1,92,311 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव मरीजों की संख्या 26,82,751 है। वहीं, राहत भरी खबर है कि कोरोना से अबतक 1,40,85,110 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

लगातार घट रहा है रिकवरी रेट कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ घटता रिकवरी रेट चिंता का विषय बन गया है। पिछले 15 दिनों से देश के रिकवरी रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मौजूदा समय में देश का रिकवरी रेट 83.04 प्रतिशत हो गया है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here