30 C
Mumbai
Thursday, February 2, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

पीएम मोदी जो बाइडेन से मिले, अमरीकी राष्ट्रपति के विजन काफी प्रेरक

अमेरिका में नेतृत्व परिवर्तन के बाद पहली बार वाशिंगटन के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूएस प्रसिडेंट जो बाइडेन से आमने सामने मुलाकात की. मुलाकात काफी गर्मजोशी भरी रहे और दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे की काफी तारीफ की. इस दौरान दोनों के बीच, कोरोना महामारी और आपसी संबंधों समेत विभिन्न मुद्दों पर बात हुई.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक के दौरान जहाँ अमरीकी राष्ट्रपति बाइडेन के विजन को काफी प्रेरक बताया वहीँ जो बाइडेन ने कहा कि भारत से अच्छे संबंध वैश्विक चुनौतियों का समाधान करने में मदद बन सकते हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पीएम मोदी ने पीछे के कुछ सालों में जाते हुए बाइडेन को याद दिलाया कि साल 2015, 2016 में विस्तार से आपके साथ बात करने का मौका मिला था. इससे पहले, हमें चर्चा करने का अवसर मिला था और उस समय आपने भारत-अमेरिका द्विपक्षीय संबंधों के लिए दृष्टिकोण रखा था. आज आप भारत-अमेरिका संबंधों के अपने विजन को लागू करने के लिए पहल कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत में आगे कहा कि हम इस सदी के तीसरे दशक की शुरुआत में मिल रहे हैं. आपका नेतृत्व निश्चित रूप से इस दशक को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. भारत और अमेरिका के लिए यह दशक काफी अहम होने वाला है. भारत और अमेरिका के बीच और भी मजबूत दोस्ती के बीज बोए गए हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जिन विषयों का जिक्र किया है, वे भारत-अमेरिका की दोस्ती के लिए अहम हैं. कोविड -19 पर उनके प्रयास, जलवायु परिवर्तन को कम करना और क्वाड उल्लेखनीय हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वह पीएम मोदी के व्हाइट हाउस आने के लिए काफी खुश हैं. इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे और मेरे प्रतिनिधिमंडल के गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here