34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुतीन रूस के राष्ट्रपति हुये युद्ध अपराधी घोषित

अमेरिकी सीनेट ने मंगलवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को युद्ध अपराधी करार देने से जुड़ा एक प्रस्ताव पारित किया है. इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया है. प्रस्ताव पारित होने के दौरान विभाजित कांग्रेस में एकता देखने को मिलीं. सीनेट के दोनों पक्षों ने एक साथ हेग और अन्य देशों में आईसीसी को रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के दौरान किए गए युद्ध अपराधों की जांच में रूसी सेना को लक्षित करने के लिए प्रोत्साहित किया.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

डेमोक्रेटिक सीनेट के नेता चक शूमर ने भाषण में कहा, ” हम सभी डेमोक्रेट और रिपब्लिकन मिलकर यह कहते हैं कि पुतिन यूक्रेनी लोगों के खिलाफ किए गए अत्याचारों के लिए जवाबदेही से बच नहीं सकते.” रूस ने अपने कार्यों को यूक्रेन के विसैन्यीकरण और “अस्वीकरण” के लिए एक “विशेष सैन्य अभियान” का नाम दिया. 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन पर जो हमला किया, वो 1945 के बाद से किसी यूरोपीय राज्य पर सबसे बड़ा हमला है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रूस के हमले के बाद से ही हर जगह पुतिन की आलोचना हो रही है. खासकर पुतिन को युद्ध रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई कड़े कदम उठा जा चुके हैं. जैसे कि अमेरिका ने कई देशों के साथ मिलकर रूस की आर्थिक स्थिति बिगाड़ने की कोशिश की, ताकि रूस यूक्रेन के खिलाफ संघर्ष को रोक दें. लेकिन पुतिन साफ कर चुके हैं कि वो अपने लक्ष्य के बिना डिगने को राजी नहीं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here