29 C
Mumbai
Thursday, October 6, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

फिर आरएसएस ने दोहराया, देश का बंटवारा, बापू की भूल से हुआ

आरएसएस ने देश के बटवारे के लिए हमेशा से राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को ज़िम्मेदार माना है, आज जबकि देश में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है जयपुर में एक कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार ने कहा कि 75 साल पहले भारत को विभाजन के रूप में आजादी मिली थी. उस वक्त अगर अंग्रेजों से वार्ता के लिए बापू जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना को अपना एडीसी नहीं चुनते तो भारत के टुकड़े नहीं होते.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जयपुर में एक कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार ने कहा कि 75 साल पहले भारत को विभाजन के रूप में आजादी मिली थी. उस वक्त अगर अंग्रेजों से वार्ता के लिए बापू जवाहरलाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना को अपना एडीसी नहीं चुनते तो भारत के टुकड़े नहीं होते. उन्होंने कहा कि अगर सरदार पटेल और सुभाष चंद्र बोस को एडीसी चुनते को भारत का विभाजन नहीं होता. बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं जब इंद्रेश कुमार इस तरह का बयान दिए हों. इससे पहले भी कई मौकों पर वह इसी तरह के बयान देते रहते हैं. अभी हाल ही में आरएसएस मुख्यालय पर तिरंगा झंडा नहीं फहराने पर कांग्रेस ने उसको कटघरे में खड़ा किया था. इस पर इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं को पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि जो लोग आरएसएस को गाली देना अपना नशीला फैशन मानते हैं, उनको इस नशीले फैशन से मुक्त होना चाहिए. प्रभु से यही प्रार्थना है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here