28 C
Mumbai
Friday, October 22, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

बैंक ऑफ बड़ौदा ने विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहकों को दी जानकारी 1 मार्च से करें नया IFSC इस्तेमाल, पुराना हो जायेगा बन्द

बैंक ऑफ बड़ौदा का IFSC करें इस्तेमाल, नहीं तो ऑनलाइन लेन-देन नहीं कर सकेंगे

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

नई दिल्ली: बैंक ऑफ बड़ौदा का IFSC करें इस्तेमाल, करीब दो साल पहले 2019 में देना बैंक और विजया बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) में विलय किया गया था. इस फैसले के बाद Dena Bank और Vijaya Bank के ग्राहक बीओबी में शामिल हो गए थे. अब बीओबी ने एक और अहम बदलाव किया है जिसके तहत विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहकों को 1 मार्च से नया IFSC इस्तेमाल करना होगा.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

बैंक ऑफ बड़ौदा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 28 फरवरी से देना बैंक और विजया बैंक का आईएफएससी बंद हो जाएगा. ऐसे में अगर आपका खाता इन दोनों बैंकों में है तो जल्द से जल्द इसे बदलवा ले क्योंकि ऐसा न करने की स्थिति में 1 मार्च से ऑनलाइन पैसों का लेन-देन नहीं कर सकेंगे.


आईएफएससी (इंडियन फाइनेंसियल सिस्टम कोड) 11 अंकों का एक कोड होता है. इसके शुरुआती चार अंकों से बैंक के नाम का पता चलता है. बाद के सात अंकों से ब्रांच कोड का पता चलता है. BOB का आईएफएससी BKDN0 से शुरू होता है. इसमें पांचवां अंक शून्य है.

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.

MA news Logo 1 MANVADHIKAR ABHIVYAKTI NEWS

Download now

बैंक ने जानकारी दी कि अपनी शाखा से नए माइकर कोड वाले चेक बुक 31 मार्च 2021 तक प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा नए चेक बुक के लिए नेट बैंकिंग/मोबाइल बैंकिंग के जरिए भी आवेदन किया जा सकता है. माइकर कोड चेक पर 9 अंकों का होता है जिससे चेक के संबंध में जानकारी मिलती है. पहली तीन संख्या से शहर का पता चलता है और अगली तीन संख्या से बैंक की जानकारी और अंतिम तीन अंक से बैंक के ब्रांच की जानकारी पता चलती है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here