30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

महान बल्लेबाज़ों को बाबर ने पीछे छोड़ा

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में खेला गया टेस्ट मैच कप्तान बाबर आजम के बड़ा ऐतिहासिक साबित हुआ. ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 506 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए बाबर ने 196 रनों की मैराथन पारी खेली. लगभग दो दिन क्रीज़ पर बिताने वाले बाबर आजम अपने ऐतिहासिक दोहरे शतक से भले ही चूक गए, लेकिन ये पारी उनके करियर के लिए एक मील का पत्थर साबित हुई, इस पारी के दौरान बाबर आज़म ने डॉन ब्रैडमैन, वाली हैमंड, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, बेवन कांगडन जैसे कई महान बल्लेबाज़ों को पीछे छोड़ दिया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जी हाँ बाबर आज़म की यह चौथी इनिंग किसी भी कप्तान की खेली गयी सबसे बड़ी पारी बन गयी है. इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान माइक अथर्टन का था जिन्होंने 1995 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 185 रनों की नाबाद पारी खेली थी, न्यूज़ीलैण्ड के बेवन बेवन कांगडन ने इंग्लैंड के खिलाफ 1973 में 176 और डॉन ब्रैडमैन ने 1948 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 173 रन बनाये थे, वहीँ रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा ने क्रमशः 156 और नाबाद 153 रनों की इन्निग्स खेली थीं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बाबर आजम ने अपनी इस मैराथन पारी में कुल 425 गेंदों का सामना किया। पाकिस्तान के लिए किसी टेस्ट मैच की चौथी पारी में ये सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले यह रिकॉर्ड युनूस खान के नाम था, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 171 रनों की पारी खेली थी. बाबर आज़म अगर चार रन और बना लेते तो वह किसी भी टेस्ट की चौथी पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के पहले और दुनिया के सातवें बल्लेबाज़ बन जाते।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here