32 C
Mumbai
Thursday, April 25, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

महाराष्ट्र में बंद का ऐलान: मुंबई/ठाणे/पूणे में बंद का दिखा असर, ज्यादातर दुकानें व बसें बंद, बेस्ट की 8 बसों में तोड़फोड़ की घटना हुई घटित

महाराष्ट्र: आज सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी ने किसानों के समर्थन में बंद का आह्वान किया है. यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों के मारे जाने को लेकर यह बंद बुलाया गया है. गठबंधन का कहना है कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रहेगा. मुंबई पुलिस ने बंद के दौरान लोगों को परेशानियों से बचाने के लिए एक प्लान बनाया है. 

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

महा विकास अघाड़ी सरकार ने पूरे बुलाया गया है. मुंबई में ज्यादातर दुकानें बंद दिखीं और बेस्ट बसें भी नही के बराबर चल रही हैं. सड़क पर हालांकि टैक्सी और निजी गाड़ियां पहले की तरह चल रही हैं. माहिम में रेल रोको की आशंका के चलते कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त रखा गया है. डीसीपी प्रणय अशोक का कहना है कि किसी को कोई परेशानी ना हो इसलिए एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. BEST डिपो भी बंद हैं. जिस तरह सोमवार सुबह भीड़ होती है, उस तरह से भीड़ देखने नहीं मिला है. आठ बसों में तोड़फोड़ से नुकसान पहुंचने की खबर भी है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा, “मैं महाराष्ट्र की 12 करोड़ जनता से अपील करता हूं कि वे बंद का समर्थन करें. समर्थन का मतलब है कि आज बंद में शामिल हों औऱ एक दिन का काम रोक दें.” राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि आपात सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद रखा जाएगा. अनाज और सब्जी मंडियों को भी बंद रखा जाएगा. इस सत्तारूढ़ गठबंधन में शिव सेना, कांग्रेस औऱ एनसीपी शामिल है, जो बंद का समर्थन कर रहे हैं. यहां तक कि राज्य सरकार ने खुद तीनों पार्टियों की साझा प्रेस कान्फ्रेंस कर बंद का ऐलान किया. 

शिव सेना नेता संजय राउत ने कहा. उनकी पार्टी पूरे जोरशोर से बंद का समर्थन करेगी. तीनों दल बंद में पूरी सक्रियता से हिस्सा लेंगे. लखीमपुर खीरी में जो कुछ हुआ, वो संविधान की हत्या है, कानून का उल्लंघन है और देश के किसानों को मारने की साजिश है. 

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुंबई पुलिस का कहना है कि बंद के दौरान तमाम जगहों पर पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तीन कंपनियां, 500 होम गार्ड्स और 700 अन्य सुरक्षाकर्मी मुंबईपुलिस की कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद करेंगे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here