29 C
Mumbai
Saturday, October 12, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 4 एसी डिब्बों में आग लगी

समाचार एजेंसी एएनआई ने दक्षिण पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ के हवाले से बताया कि चेन्नई के कवरपेटियिल में खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस के कम से कम 12 से 13 डिब्बे शुक्रवार को पटरी से उतर गए। हालांकि, किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है, लेकिन घायल होने की आशंका है, क्योंकि दुर्घटना के बाद पटरी से उतरे चार डिब्बों में आग लग गई।

 रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया, “ट्रेन संख्या 12578 20:27 बजे पोन्नेरी से गुजरी। चालक दल को भारी झटका लगा और ट्रेन लूप लाइन में घुस गई तथा लूप लाइन में फंसी मालगाड़ी से टकरा गई… कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन कुछ लोग घायल हुए।”

सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो और तस्वीरों में प्रभावित कोचों में से एक के नीचे आग की लपटें दिखाई दे रही हैं, जिसमें यात्रियों को नाटकीय दृश्यों में बचाया जा रहा है। टक्कर के बाद शुरुआती बचाव प्रयासों में पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मियों के साथ-साथ स्थानीय निवासियों की त्वरित प्रतिक्रिया ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

स्थानीय सूत्रों ने संकेत दिया कि घटना से उत्पन्न होने वाली किसी भी संभावित आपात स्थिति से निपटने के लिए कावराईपेट्टई के आस-पास के अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सौभाग्य से, दक्षिणी रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि इस समय यात्रियों को कोई गंभीर चोट नहीं आई है।

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस बिहार के दरभंगा जंक्शन और कर्नाटक के मैसूर जंक्शन के बीच चलती है, जो दोनों क्षेत्रों के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में काम करती है। अधिकारी फिलहाल दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं और स्थिति का आकलन कर रहे हैं। बचाव अभियान जारी रहने और अधिकारियों द्वारा जानकारी जुटाने के बाद और अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here