31 C
Mumbai
Thursday, May 19, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

सभी बुज़ुर्गों को अयोध्या की यात्रा मुफ्त गुजरात में सरकार बनी तो: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गुजरात के राजकोट में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि आजकल गुजरात के घर-घर के अंदर आम आदमी पार्टी की चर्चा है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

केजरीवाल ने कहा कि एक प्राइवेट नौकरी करने वाला शख्स मेरे पास आया, उनका बेटा सरकारी स्कूल में पढ़ता है. उन्होंने कहा कि आप गुजरात में भी दिल्ली जैसे बढ़िया स्कूल बनवाएं. केजरीवाल ने आगे कहा कि पहले दिल्ली के सरकारी स्कूलों की हालत भी खराब थी, लेकिन 5 साल में हमने स्कूलों की दशा बदल दी, इस साल 99.7 फीसदी परिणाम आया है. पौने 4 लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूलों को छोड़ कर सरकारी स्कूल में एडमिशन लिया. दिल्ली के कई गरीब परिवार के बच्चों का IIT में एडमिशन हुआ है, अगर 5 साल में हमने स्कूल को अच्छा किया, अगर बच्चों को अच्छी जिंदगी दी, तो 27 साल से गुजरात की सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार ने क्यों नहीं किया, बीजेपी केवल गुजरात को लूटने आती है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे दिल्ली और पंजाब के लोग प्यार करते है, अब मुझे खुशी है कि गुजरात के लोग भी मुझे प्यार करने लगे हैं. गुजरात के कई लोग मुझसे दिल्ली में मिलने आते हैं. एक बूढ़ी अम्मा आई और मेरे कान में बोली कि बेटा अयोध्या जानते हो? मैंने कहा वही अयोध्या जहां राम जी का मंदिर है, अयोध्या में मन को बहुत शांति मिलती है. बूढ़ी अम्मा ने कहा कि मैं बहुत गरीब हूं, मेरा अयोध्या जाने का मन है…तो मैंने कहा कि सबको ऐसी (एयर कंडीशनर) ट्रेन से अयोध्या भेजेंगे, ऐसी होटल में रखेंगे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में एक योजना है, जिसके अंतर्गत बुजुर्गों को दिल्ली सरकार निशुल्क धाम तीर्थो की यात्रा करवाती है, अब तक दिल्ली के 50 हजार बुजुर्गों ने इस योजना का लाभ उठाया है. गुजरात में 27 साल से बीजेपी की सरकार है, क्या इन्होंने किसी को तीर्थ यात्रा कराई? हमने तीन सालों में 50 हजार लोगों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराई है. मैं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से कहना चाहता हूं कि आप ने तो 27 साल में एक भी नागरिक को तीर्थ यात्रा नहीं कराई, मैं ये कहना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सबको निशुल्क तीर्थ यात्रा करवाऊंगा.

केजरीवाल ने आगे कहा कि गुजरात में 6 हजार स्कूल बीजेपी वालों ने बंद कर दिए. सीआर पाटिल साहब मुझे ठग कहते हैं कि मैं लोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या मैं ठग हूं? अगर ठग होता तो क्या अच्छे-अच्छे स्कूल बनाता? सीआर पाटिल कहते है कि अरविंद केजरीवाल आतंकवादी है, कौन ऐसा आतंकवादी होगा जो बुजुर्गों को निशुल्क तीर्थ यात्रा करवाता है?

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी वाले गुजरात में बिजली फ्री नहीं देंगे, ये बस लोगों को लूटना जानते हैं. आजकल मंहगाई इतनी ज्यादा हो गई है, अगर किसी के घर में कोई बीमार हो जाए, कोई बड़ी बीमारी हो जाए, तो जमीन बिक जाती है. कई लोगों को तो आत्महत्या करनी पड़ती है. दिल्ली में हमने 2 करोड़ लोगों का मुफ्त इलाज किया है. दिल्ली में सारे टेस्ट मुफ्त, आपरेशन मुफ्त, लोग अब दिल्ली के बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पताल में नहीं जाते, बल्कि सरकारी अस्पतालों में इलाज कराते हैं. पिछले 5 साल में हमने 12 लाख युवाओं को रोजगार दिया है. आने वाले 5 साल में 20 लाख युवाओं को रोजगार देंगे.

अरविंद केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि गुजरात में पेपर लीक हो जाते हैं, कई सालों से सरकारी नौकरी के पेपर लीक हो रहे हैं. मैं सीआर पाटिल से कहना चाहता हूं कि जब उनसे पेपर नहीं संभल रहा तो गुजरात कैसे संभालेंगे? अगर गुजरात की जनता को रोजगार चाहिए, अच्छे अस्पताल चाहिए तो हमे वोट देना. अगर गुंडे-मवाली चाहिए तो बीजेपी को वोट देना.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here