29 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

अधिवक्ता का दावा, हेमंत सोरेन को बिना सूरज की रोशनी वाले तहखाने में रखा गया; ईडी की रिमांड बढ़ी

बुधवार को जैसे ही हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड पांच दिन और बढ़ा दी गई, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से पेश हुए महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि हेमंत सोरेन को बिना किसी खिड़की के तहखाने के कमरे में रखा गया है। वहां सूरज की रोशनी नहीं पहुंच पाती और पाइप से हवा भी आती है. एजी ने कहा कि यहां तक ​​कि जब हेमंत सोरेन सोते हैं, तब भी सशस्त्र गार्ड उनकी निगरानी करते हैं। 2 फरवरी को हेमंत सोरेन को ईडी ने पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया था, जिसे अब पांच दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा. एजी ने कहा, पिछले पांच दिनों में हेमंत सोरेन से 120 घंटे तक पूछताछ की गई है.

5 फरवरी को, हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन सरकार के फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लिया, जिसे जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन ने 47:29 बहुमत के साथ जीता। वोट से पहले हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी पर बात की और इसे इस बात का उदाहरण बताया कि समाज में दलितों और आदिवासियों पर किस तरह से अत्याचार किया जाता है. उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी में गवर्नर हाउस की भी भूमिका थी और अगर उनके खिलाफ कोई सबूत मिला तो वह राजनीति छोड़ देंगे। फ्लोर टेस्ट के बाद हेमंत सोरेन को वापस ईडी दफ्तर लाया गया.

“31 जनवरी भारत के इतिहास में एक काला अध्याय था। राजभवन के आदेश पर एक मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया था… भाजपा नहीं चाहती कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री झारखंड में 5 साल पूरा करे; उन्होंने अपने कार्यकाल में भी इसकी अनुमति नहीं दी शासन, “हेमंत सोरेन ने कहा। उन्होंने कहा, “हालांकि, मैं अब आंसू नहीं बहाऊंगा। मैं सामंती ताकतों को उचित समय पर करारा जवाब दूंगा।”

7 फरवरी को हेमंत सोरेन की शादी की सालगिरह भी थी क्योंकि उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन के एक्स अकाउंट से एक पोस्ट किया था। “हेमंत जी ने झारखंड की अस्मिता और अस्तित्व की रक्षा के लिए झुकना स्वीकार नहीं किया। उन्होंने खुद को समर्पित करने और साजिश से लड़ने का फैसला किया। आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है लेकिन हेमंत जी परिवार या बच्चों के बीच नहीं हैं। हमें विश्वास है कि वह इस साजिश को हराऊंगा और विजेता बनकर उभरूंगा और जल्द ही हमारे साथ जुड़ूंगा। मैं एक वीर झारखंड योद्धा की जीवन साथी हूं। मैं आज भावुक नहीं होऊंगा। मैं हेमंत जी की तरह कठिन परिस्थितियों में भी मुस्कुराऊंगा और उनके साहस की ताकत बनूंगा और संघर्ष, “कल्पना सोरेन मुर्मू ने लिखा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here