33 C
Mumbai
Tuesday, April 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

आसान काम नहीं समाज के सामने सच बोलना, कर्नाटक में राहुल

कर्नाटक चुनाव अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर एक बार फिर कर्नाटक पहुंच गए हैं। आज राहुल गांधी कर्नाटक के बागलकोट में बसवा जयंती समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि समाज के सामने सच बोलना कोई आसान काम नहीं है। उन्होंने कहा कि आज हम बसवेश्वर जी के सामने फूल रख रहे हैं, राहुल ने कहा कि लेकिन जब वे जिंदा थे तो उन्हें धमकाया गया होगा, उन पर हमला किया गया होगा, लेकिन वह पीछे नहीं हटे, उन्होंने सच्चाई का रास्ता नहीं छोड़ा, इसलिए आज हमने उनके सामने फूल रखे हैं। राहुल ने कहा कि जो डर जाता है उसके सामने कोई फूल नहीं रखता।

बसवा जयंती समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक के बागलकोट से कहा कि जहां भी अंधेरा होता है, उस अंधेरे में कहीं न कहीं रोशनी भी निकलती है. उस समय समाज में अंधेरा था, इसलिए बसवा जी अंधेरे में रोशनी की तरह निकले। इंसान यूं ही रोशनी नहीं देता, पहले खुद से सवाल करना पड़ता है, दूसरों से सवाल करना आसान होता है, खुद से सवाल करना मुश्किल होता है।

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव को देखते हुए कई लोगों का कहना है कि कांग्रेस लिंगायत समुदाय तक अपनी पहुंच बढ़ाने की कोशिश कर रही है. आपको बता दें, कर्नाटक का लिंगायत एक प्रभावशाली समुदाय है। इनकी आबादी राज्य की कुल आबादी का 17 फीसदी है। बता दें, लिंगायत समुदाय बीजेपी का बड़ा वोट बैंक माना जाता है. ऐसे में सभी को लग रहा है कि कांग्रेस बीजेपी के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here