31 C
Mumbai
Monday, May 6, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘ओबीसी भाजपा के DNA में हैं’, सरकार के सह-प्रवक्ता छगन भुजबल के इस्तीफे पर बोले

ओबीसी: महाराष्ट्र के विधायक छगन भुजबल ने पिछले साल नवंबर में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे पर महाराष्ट्र सरकार के सह-प्रवक्ता आशीराव आर देशमुख ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा हमेशा ओबीसी के समर्थन में है।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘भाजपा हमेशा OBC का समर्थन करती है। भाजपा के डीएनए में ओबीसी है। छगन भुजबल को ओबीसी के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। भाजपा ओबीसी के साथ मजबूती से खड़ी है। मुझे पूरा यकीन है कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाएगा।’

बता दें कि महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने राज्य सरकार पर OBC कोटा में मराठा समुदाय को पिछले दरवाजे से प्रवेश की सुविधा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने शनिवार को खुलासा किया कि वह पिछले नवंबर में राज्य मंत्रिमंडल से अपना इस्तीफा भी दे चुके हैं। बता दें भुजबल एनसीपी के अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट में शामिल हैं। साथ ही महाराष्ट्र सरकार में मंत्री हैं।

अहमदनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए भुजबल ने दोहराया कि वह मराठों को आरक्षण मिलने के विरोध में नहीं हैं, लेकिन मौजूदा ओबीसी कोटा साझा करने के खिलाफ हैं। छगन भुजबल ने बताया कि वह दो महीने से ज्यादा वक्त तक चुप रहे क्योंकि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने उन्हें इस बारे में नहीं बोलने के लिए कहा था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here