35 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार दोबारा जांच कराएगी बिटकॉइन घोटाले की

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पिछली बीजेपी सरकार में हुए बिटकॉइन घोटाले की दोबारा जांच कराने की तैयारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सिद्धारमैया सरकार ने मामले की दोबारा जांच सीआईडी को सौंपने का फैसला किया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी. राज्य सरकार इस संबंध में दो दिन में आधिकारिक आदेश जारी कर सकती है.

इस मामले में बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर बी दयानंद ने कर्नाटक के डीजीपी आलोक मोहन को पत्र लिखकर जांच सीआईडी को सौंपने का अनुरोध किया है. हाल ही में राज्य के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा था कि वह इस घोटाले की दोबारा जांच कराएंगे. सूत्रों ने कहा कि अब यह मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर निर्भर है कि वह मामले को राज्य पुलिस प्रमुख को सौंपने की मंजूरी दें। बेंगलुरु में सीसीबी पुलिस द्वारा अंतरराष्ट्रीय हैकर श्रीकांत उर्फ ​​श्रीकी की गिरफ्तारी के बाद यह घोटाला सामने आया।

यह आरोप लगाया गया था कि पूर्व भाजपा नेताओं ने उन्हें घोटाला चलाने की अनुमति देकर भारी मात्रा में पैसा कमाया, जबकि वह 2020 में कथित तौर पर ड्रग्स बेचने के आरोप में हिरासत में थे। अब तक की जांच से पता चला है कि आरोपियों ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों और सरकारी वेब पोर्टल को हैक करके 11 करोड़ रुपये उड़ाए थे। फिर उसने पैसे को बिटकॉइन में बदल दिया और बेंगलुरु में ड्रग तस्करी को अंजाम दिया।

उस समय कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बिटकॉइन घोटाले को लेकर केंद्र और पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर हमला बोला था. उन्होंने पूछा था कि बसवराज बोम्मई की भूमिका और जिम्मेदारी क्या है? बिटकॉइन घोटाले की परतें आखिरकार खुल रही हैं। भारत के गृह मंत्री और मुख्यमंत्री बोम्मई जवाब दें। कर्नाटक की बीजेपी सरकार में हुए भारत के सबसे बड़े बिटकॉइन घोटाले की जांच के लिए एफबीआई भारत आ चुकी है.

उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा है तो जांच और राजनीतिक सहित संदिग्धों का विवरण जारी करें। कितने बिटकॉइन चोरी हुए? उनकी लागत कितनी थी? कर्नाटक में कौन शामिल है? क्या चुराए गए बिटकॉइन व्यवस्थित तरीके से हैकर श्रीकृष्ण के वॉलेट से ट्रांसफर किए गए थे? क्या ‘व्हेल अलर्ट’ में दो तारीखों 1 दिसंबर, 2020 और 14 अप्रैल, 2021 को 5,240 करोड़ रुपये मूल्य के 14,682 चुराए गए बिटफिनेक्स बिटकॉइन के हस्तांतरण को दिखाया गया है, जब श्री कृष्णा हिरासत में थे, इसका कोई संबंध है?

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here