29 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

गिरफ़्तारी और पेशी पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प की आपराधिक मामले में

मंगलवार को ट्रंप किसी आपराधिक मामले में अदालत में पेश होने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बने। ट्रम्प की उपस्थिति आरोपों से संबंधित एक आपराधिक मामले में आती है. उनपर आरोप हैं कि उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति अभियान के दौरान अपना मुंह बंद रखने के लिए पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान किया था।

हमेशा विवादों में फंसे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने अदालत में अवैध भुगतान के तीन मामलों सहित 34 आरोपों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया। कोर्ट में दाखिल होने से पहले हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करने वाले ट्रंप को एक घंटे की हिरासत के बाद रिहा कर दिया गया। सुनवाई के दौरान खुद को निर्दोष बताते हुए ट्रंप ने कोर्ट के अटॉर्नी जनरल को असली अपराधी बताया.

ट्रम्प ने मैनहट्टन अटॉर्नी जनरल एल्विन ब्रैग पर अवैध रूप से जानकारी लीक करने का आरोप लगाया और कहा कि परीक्षण के दौरान वह उन न्यायाधीशों से घिरे थे जो उनसे नफरत करते थे, जिनका परिवार भी उनसे नफरत करता था, और जिनकी बेटी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के लिए काम करती है। कोर्ट ने कहा है कि ट्रंप का ट्रायल अगले साल शुरू किया जा सकता है। 8 जून तक बचाव पक्ष कोर्ट में अपनी दलीलें दाखिल कर सकता है।

पेशी के बाद ट्रंप ने अपने फ्लोरिडा स्थित आवास पर मीडिया को संबोधित किया। डोनाल्ड ट्रम्प पर 2016 में राष्ट्रपति अभियान के दौरान स्टॉर्मी डेनियल्स को उनके वकील माइकल कोहेन द्वारा ट्रम्प के साथ कथित संबंधों के बारे में चुप रहने के लिए नियमों का उल्लंघन करते हुए $130,000 का भुगतान करने का आरोप है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here