30 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

चीन में कोरोना के नए वेरिएंट ने मचा रखा है कोहराम

कोरोना महामारी के उद्गम स्थल चीन में अब डेल्टा वेरिएंट के घरेलु संस्करण ने कोहराम मचा रखा है। सोमवार को घोषित संख्या के अनुसार, शहर के यात्रियों के साथ जहां संक्रमण देश में कहीं और की तुलना में तेजी से बढ़ा है, जो आसपास के क्षेत्रों में सख्त क्‍वारंटीन नियमों के अधीन है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

चीनी अधिकारियों ने कहा कि पुष्टि के लक्षणों वाले 32 नए घरेलू संक्रमण 14 नवंबर को रिपोर्ट किए गए हैं, जिनमें से अधिकांश पूर्वोत्तर डालियान शहर में थे। यह 17 अक्टूबर से 1,308 तक स्थानीय मामलों की संख्या तक पहुंच गया है। आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर रॉयटर्स की गणना ने दिखाया, ग्रीष्मकालीन डेल्टा प्रकोप से 1,280 स्थानीय मामलों को पार कर गया।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह चीन के सबसे व्यापक डेल्टा प्रकोप को चिह्नित करता है, जिसने 21 प्रांतों, क्षेत्रों और नगर पालिकाओं को प्रभावित किया है। जोखिम वाले क्षेत्रों में लोगों के परीक्षण के कई दौर के बाद मनोरंजन और सांस्कृतिक स्थलों को बंद कर दिया गया है, इसके साथ ही पर्यटन और सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध शामिल हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

चूंकि डालियान के पहले स्थानीय रोगसूचक रोगियों को नवीनतम प्रकोप से 4 नवंबर को रिपोर्ट किया गया था, इसलिए 7.5 मिलियन लोगों के बंदरगाह शहर ने एक दिन में औसतन लगभग 24 नए स्थानीय मामलों का पता लगाया है, जोकि किसी भी अन्य चीनी शहरों की तुलना में अधिक

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here