29.9 C
Mumbai
Friday, March 29, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

टॉलीवूड सुपरस्टार रजनीकांत को राजनीति में ‘यू टर्न’ का ईनाम ? हुआ ‘दादा साहेब फाल्के अवार्ड’ देने का एलान

Ravi Nigam , रवि जी. निगम ( संपादक/समाज सेवक )
Ravi Nigam , रवि जी. निगम ( संपादक/समाज सेवक )

ज्ञात हो कि टॉलीवूड सुपरस्टार रजनीकांत को लेकर काफी अटकलें लगायी जा रही थी कि वो जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी का एलान करने वाले हैं जिसको लेकर मीडिया में भी काफी चर्चा गर्म थी और ये कोई हवा नहीं थी बल्कि रजनीकांत की ओर से भी यही संकेत आ रहे थे, लेकिन अचानक ऐसा क्या घटा कि उन्होंने पार्टी बनाने से ही इंकार कर दिया, अब वो राज़ कुछ इस तरह से फ़ास होता दिखायी दे रहा है कि उन्होने सायद किसी राजनीतिक दबाव में ऐसा निर्णय लिया होगा और उस सेक्रीफायी का ही सायद ये इनाम हो ? क्योंकि आज देश के अंदर कुछ इस प्रकार की ही राजनीति सक्रीय है ?

क्योंकि उनकी (रजनीकांत) दक्षिण भारत में काफी बडी फैंस फॉलोविंग है जिसे राजनैतिक नफा नुक्सान के चलते निर्णय किया गया हो और आगामी चुनाव में उसका लाभ लेना ही मेन मक्सद रहा हो ? पार्टी तो आज नहीं तो कल भी बनायी जा सकती है, अवार्ड तो नहीं ? और यदि अवार्ड देकर सहानुभूति वोटों का लाभ मिलता हो तो कौन बकलोल इसका लाभ नहीं लेगा ? फिर कहावत है न कि कौन सा खेत जोत कर आवार्ड देना है, ये तो बाबा जी का प्रासाद है जिसको मर्जी आयेगी बाटेंगे कि नहीं! जय हो बाबा भंडारी की !! नहीं तो दद्दा ये बताओ चुनाव के समय ही क्यों ऐलान हुआ पहले भी किया जा सकता था या वोटिंग के बाद भी ऐलान किया जा सकता था, प्रभु इतनी काहे की जल्दी ?

नई दिल्ली: दक्षिण भारत और बॉलीवुड के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड 2019 से नवाजा गया है। केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को इसका ऐलान किया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने बताया है कि रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवार्ड तीन मई को दिया जाएगा। ग़ौरतलब है कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को मतदान है ऐसे इस सरकार के इस एलान का राजनीतिकरण भी हो सकता है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

51वीं हस्ती
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने कहा, ”सिनेमा में शानदार योगदान के लिए अभी तक ये अवार्ड 50 बार अलग-अलग हस्तियों को दिया जा चुका है। अब 51वां अवार्ड सुपरस्टार रजनीकांत को दिया जाएगा। इस अवार्ड के लिए रजनीकांत के चयन से देश को खुशी मिलेगी।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

5 दशक से चल रहा है जादू
रजनीकांत बीते 5 दशक से सिनेमा की दुनिया पर राज कर रहे हैं और लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। यही कारण है कि इस बार दादा साहेब फाल्के की ज्यूरी ने रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने का फैसला लिया गया है।’

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here