28 C
Mumbai
Saturday, June 22, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ठाकरे का TDP और JDU को सुझाव, लोकसभा स्पीकर का मांगे पद; भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र में एनडीए की अगली सरकार बनाने के लिए तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को लोकसभा अध्यक्ष पद पाने पर जोर देना चाहिए।

सोशल मीडिया मंच एक्स पर ठाकरे ने एक दावा किया कि जिस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार बनाएगी, वह अपने सहयोगियों के दलों को तोड़ने की कोशिश करेगी। उन्होंने आगे कहा, ‘एनडीए के नए सहयोगियों से विनम्र अनुरोध है कि वह लोकसभा अध्यक्ष का पद मांगे।’

शिवसेना और एनसीपी की तरह फूट पड़ सकती
ठाकरे ने बिना नाम लिए यह भी संकेत दिया कि शिवसेना और एनसीपी की तरह फूट पड़ सकती है। उन्होंने एक्स पर टीडीपी और जेडीयू के खाते को टैग करते हुए कहा कि भाजपा के कारनामों का अनुभव करने के बाद, जैसे ही वे आपके साथ सरकार बनाएंगे, वे वादे तोड़ देंगे और आपकी पार्टियों को भी तोड़ने की कोशिश करेंगे। आपने पहले भी इसका अनुभव किया होगा।

इसलिए दोनों दल जरूरी
चूंकि भाजपा सरकार बनाने के लिए आवश्यक बहुमत से कम हो गई है, इसलिए प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए टीडीपी और जेडीयू का समर्थन महत्वपूर्ण हो गया है। एनडीए के पास 293 सीटें हैं, जिनमें से भाजपा ने 240 सीटें जीती हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here