34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दिल्ली में 18+ के लिये वैक्सीन के टोटे, वैक्सीनेशन सेंटर में पड़े ताले

दिल्ली में 18+ के लिये वैक्सीन के टोटे

नयी दिल्ली: दिल्ली में 18+,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि केंद्र सरकार से वैक्सीन नहीं मिलने और दी गई वैक्सीन खत्म होने के कारण दिल्ली सरकार को युवाओं का वैक्सीनेशन बंद करना पड़ रहा है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वैक्सीन मिलते ही फिर चालू होंगे सेंटर
केजरीवाल ने यहाँ संवाददाताओं से बताया कि वैक्सीन खत्म होने के कारण हमें वैक्सीनेशन सेंटर बन्द करने का बेहद दुख है। केंद्र से जैसे ही वैक्सीन मिलेगी, सेंटर चालू हो जाएंगे। उन्होंने देश में वैक्सीन की उपलब्धता तुरंत बढाने के लिए केंद्र सरकार को चार सुझाव भी दिए।केंद्र सरकार भारत बायोटेक से फार्मूला लेकर वैक्सीन बनाने वाली दूसरी कंपनियों को दे और तत्काल उन्हें उत्पादन शुरू करने के लिए आदेश दे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

विदेशी वैक्सीन का भारत में इस्तेमाल की इजाजत दी जाए और राज्यों की जगह केंद्र सरकार खुद विदेशी कंपनियों से वैक्सीन खरीदे। जिन देशों ने अपनी जनसंख्या से अधिक वैक्सीन जमा कर रखा है, केंद्र सरकार उनसे लेने का अनुरोध करे और विदेशी कंपनियों को भी भारत में वैक्सीन बनाने की अनुमति दी जाए।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

दिल्ली में तीन महीने में सभी का वैक्सीनेशन करने के लिए हर महीने 80 लाख वैक्सीन की जरूरत है, लेकिन केंद्र ने दिल्ली का जून का कोटा घटाकर 8 लाख डोज कर दिया है। अगर दिल्ली को हर महीने 8 लाख वैक्सीन मिली तो, सभी वयस्क लोगों का वैक्सीनेशन करने में 30 महीने लग जाएंगे। तब तक कोरोना की न जाने कितनी लहरें आएंगी और न जाने कितने और लोगों की मौतें हो जाएगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here