33 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

धोखाधड़ी का सीएम की बेटी और अन्य के खिलाफ गंभीर आरोप, एजेंसियों से जावड़ेकर ने जांच कराने की मांग की

वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन की कंपनी और कोच्चि स्थित खनिज कंपनी के बीच कथित वित्तीय लेनदेन पर भ्रष्टाचार के आरोपों की सक्षम केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि यह भ्रष्टाचार का भी एक अजीब मामला है जहां कंपनी के मालिक ने सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) और विपक्षी यूडीएफ सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को 96 करोड़ रुपये दिए हैं।

त्रिशूर में मौजूद जावड़ेकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, यह एक धोखाधड़ी है। परिणामस्वरूप, धोखाधड़ी की जांच करने वाली सभी एजेंसियों को इस मामले की जांच करनी चाहिए। यह मेरी मांग है। वरिष्ठ भाजपा नेता जावड़ेकर पार्टी के केरल प्रभारी हैं। उन्होंने दावा किया कि लोगों ने राज्य सरकार की एजेंसियों की जांच पर विश्वास खो दिया है और आरोप लगाया कि यह सब लीपापोती है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता का यह बयान पार्टी के इस दावे के कुछ दिनों बाद आया है कि विजयन को अपनी बेटी वीणा की कंपनी कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (सीएमआरएल) से बिना कोई सेवा प्रदान किए 1.7 करोड़ रुपये प्राप्त करने के कथित “अभियोग” पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच का सामना करना पड़ सकता है। जावड़ेकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में शनिवार को कहा कि न केवल सत्तारूढ़ एलडीएफ बल्कि विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला यूडीएफ भी दक्षिणी राज्य में भ्रष्टाचार में शामिल था।

कोच्चि स्थित कंपनी के साथ यूडीएफ नेताओं के कथित वित्तीय लेन-देन का जिक्र करते हुए जावड़ेकर ने ट्वीट किया, केरल के मुख्यमंत्री, यूडीएफ और एलडीएफ की अलमारी से एक और कंकाल बाहर गिर गया है। यह भ्रष्टाचार का एक अजीब मामला है जहां जिस कंपनी ने विभिन्न राजनेताओं और नौकरशाहों को 96 करोड़ रुपये दिए हैं, उसके मालिक ने स्वीकार किया है कि उसने पैसे का भुगतान किया है। उनमें से एक प्राप्तकर्ता सीएम की बेटी वीणा हैं जिन्हें कुछ न करने के लिए 1.7 करोड़ रुपये मिले हैं। इससे भी बेतुका यह है कि घोटाले को कांग्रेस का समर्थन है।

जावड़ेकर ने कांग्रेस नेता और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन पर भी उनकी कथित टिप्पणी के लिए हमला किया। उन्होंने कहा “कांग्रेस नेता सतीशन ने कहा है कि राजनीतिक गतिविधियां चलाने के लिए व्यापारिक घरानों से पैसा लेना सामान्य बात है। सतीशन जी, मैं आपको याद दिला दूं कि राजनेता पार्टी के लिए धन इकट्ठा करते हैं और पार्टी खातों में जमा करते हैं, निजी खातों में नहीं। यह पैसा कंपनी द्वारा प्रदूषण और अन्य मामलों में किए गए उल्लंघनों को नजरअंदाज करने के लिए दिया गया था। यह भ्रष्टाचार का खुला और बंद मामला है। गंभीर धोखाधड़ी एजेंसियों द्वारा इसकी जांच की जानी चाहिए।

भाजपा ने कहा है कि आयकर अंतरिम निपटान बोर्ड (Income Tax Interim Settlement Board ) की नई दिल्ली पीठ ने हाल ही में फैसला सुनाया था कि पैसा एक ‘प्रमुख व्यक्ति’ के साथ संबंध को देखते हुए दिया गया था। पार्टी ने कहा कि वीणा और उनकी कंपनी, एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस, सीएमआरएल को आईटी, मार्केटिंग कंसल्टिंग और सॉफ्टवेयर सेवाएं देने पर सहमत हुए थे। हालांकि, आयकर जांच से पता चला कि कोई सेवाएं प्रदान नहीं की गईं।

मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय के खिलाफ एसएनसी लवलिन मामला, सोना तस्करी मामला और लाइफ मिशन घोटाला सहित विभिन्न आरोपों का जिक्र करते हुए जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि यह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के नेतृत्व वाली सरकार नहीं, बल्कि ‘करप्शन पार्टी ऑफ इंडिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसियां मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के खिलाफ विभिन्न गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों की उचित जांच करने में विफल रही हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here