31 C
Mumbai
Wednesday, October 23, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

नीतीश कुमार और गिरिराज पर जमकर बरसे लालू यादव, कहा- मेरे रहते बिहार में कोई दंगा नहीं कर पाया

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में भाजपा नेता द्वारा दिए जा रहे भड़काऊ भाषणों को लेकर निशाना साधा। लालू ने गिरिराज पर आरोप लगाया कि वो इस तरह की बातें करने के आदी हैं।

लालू यादव ने जेडी(यू) सुप्रीमो पर निशाना साधते हुए कहा, मुझे भाजपा के शासन और उनके (नीतीश) शासन में कोई अंतर नहीं दिखता। लालू यादव ने आगे कहा कि, जहां तक गिरिराज सिंह का सवाल है, उन्हें इस तरह की बात करने की आदत है। वह ऐसा करने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।

लालू ने यह भी कहा कि उनके रहते कोई भी दंगा-फसाद नहीं करा सकता है। हिंदू और मुस्लिम सब एक हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में जो कुछ भी हो रहा है, उसके लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, मुट्ठी भर भाजपा नेता बिहार में सांप्रदायिक सद्भाव को नष्ट नहीं कर सकते। हिंदू और मुसलमान लंबे समय से एक साथ रहते आए हैं और आगे भी रहेंगे। बता दें कि गिरिराज सिंह ने सीमांचल में ‘हिंदू स्वाभिमान यात्रा’ निकाली थी। इस दौरान उन्होंने पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जैसे मुस्लिम बहुल्य जिलों में जाकर हिंदुओं से एकजुट होने की अपील की थी।

इस यात्रा के दौरान अररिया से बीजेपी सांसद प्रदीप कुमार सिंह का एक बयान भी विवादों में घिर गया। प्रदीप कुमार सिंह ने कहा, ‘अगर अररिया में रहना है तो हिंदू बनना होगा।’ इस बयान पर काफी हंगामा हुआ। हालांकि बाद में सांसद ने स्पष्ट किया कि वह “जाति-भेद से परे हिंदू एकता” की बात कर रहे थे और किसी अन्य धार्मिक समुदाय को निशाना नहीं बना रहे थे।

वहीं इस मुद्दे पर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इस मुद्दे पर बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला। प्रदीप सिंह के बयान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी के एक सांसद ने बिहार में माहौल खराब करने के लिए भड़काऊ बयान दिया है। तेजस्वी ने कहा,’इस देश की मिट्टी में सबकी महक और आजादी में सभी का योगदान है।’ उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, ‘मुसलमानों की तरफ बुरी नजर से देखने वालों की वह ईंट से ईंट बजा देंगे।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here