30 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

पुलवामा में लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक को सुरक्षाबलों ने ठिकाने लगाया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों में एक की पहचान टॉप 10 आतंकी और लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे के तौर पर हुई है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

डिफेंस पीआरओ की ओर से बताया गया कि सुरक्षाबलों को पुलवामा के पंपोर द्रंगबल में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने एक घर से छिपकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी ढेर हो गए. मुठभेड़ 15 अक्टूबर की रात शुरू हुई थी.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे और शाहिद खुर्शीद को ढेर कर दिया. उमर मुश्ताक पंपोर का रहने वाला था. वह 2020 से एक्टिव था. वहीं, खुर्शीद श्रीनगर का रहने वाला है. आतंकियों के पास एक AK-47 बरामद हुई है. इस ऑपरेशन को सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने अंजाम दिया.

मुश्ताक कश्मीर के भगत में 2 पुलिस कर्मियों की मौत समेत अन्य आतंकी हमलों में शामिल रहा है. इसी साल फरवरी में मुश्ताक ने साकिब के मिलकर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था. इन आतंकियों ने बाराजुल्ला इलाके के भगत में पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी थी.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

इस फायरिंग में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. ये दोनों जवान जम्मू कश्मीर पुलिस के थे. यह आतंकी हमला सीसीटीवी में कैद हो गया था. वहीं, आतंकी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे. साकिब मंजूर ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) से जुड़ा है. वह श्रीनगर के बारजुला के बागहाट इलाके का ही रहने वाला है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here