31 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

भाजपा का सूपड़ा 2024 में साफ़ हो जायेगा, नितीश का मोदी के बयान पर पलटवार

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. नीतीश कुमार ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जब काम होना चाहिए तो काम नहीं हो रहा है. घटना कहां हुई, इस पर कोई बयान नहीं. संसद सत्र चल रहा है और वे बाहर घूमते रहते हैं। उनकी तरफ से कोई काम नहीं हो रहा है. वे सिर्फ प्रचार का काम कर रहे हैं.’

नीतीश कुमार ने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इतनी सारी पार्टियां एकजुट हो रही हैं, इसलिए अब उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. विपक्षी दलों का गठबंधन देश हित में है. हम काम कर रहे हैं। इस दौरान नीतीश कुमार ने दावा किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार से बीजेपी का सूपड़ा साफ हो जाएगा.

विपक्षी गठबंधन की शुरुआत I.N.D.I.A पटना से हो गई है. अब इसकी तीसरी बैठक होनी है. जिसमें तय किया जाएगा कि आगे क्या होना चाहिए, इस देश के विकास के लिए कैसे काम किया जाना चाहिए. हमारा लक्ष्य है कि इस देश के विकास के लिए काम हो. अगर वो लोग परेशान हैं तो परेशान रहें.

गुरुवार को संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ‘जनता ने बार-बार हमारी सरकार पर भरोसा जताया है. भगवान ने विपक्ष को सुझाव दिया और वे प्रस्ताव लेकर आये हैं. पिछली बार 2018 में भी यह ईश्वरीय आदेश ही था, जब साथी विपक्षी सदस्य अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये थे. उस समय भी मैंने कहा था ‘अविश्वास प्रस्ताव हमारी सरकार का फ्लोर टेस्ट नहीं है?’ बल्कि ये उनका फ्लोर टेस्ट है. उन्हें उतने वोट भी नहीं मिल सके जितने उन्हें तब मिले थे. 2019 के चुनाव में जब हम जनता के बीच गए तो बीजेपी और एनडीए दोनों को ज्यादा सीटें मिलीं. ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव हमारे लिए शुभ है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here