30 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मुंबई में व्यक्ति गिरफ्तार पत्नी की कथित हत्या के आरोप में, पिता का दावा- यह ‘लव जिहाद’ का मामला

मध्य मुंबई के धारावी में अपने घर में 28 वर्षीय एक मजदूर को उसकी पत्नी के संदिग्ध परिस्थितियों में उसके घर में फंदे से लटके पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। मध्य प्रदेश की रहने वाली मृतक महिला के पिता ने आरोप लगाया है कि यह ‘लव जिहाद’ का मामला है, क्योंकि आरोपी अपनी बेटी को बीफ खाने और उसका धर्म बदलने के लिए मजबूर कर रहा था। उन्होंने पुलिस में दर्ज एक शिकायत में यह आरोप लगाया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता और उसका पति नवंबर 2019 से धारावी के राजीव गांधी नगर में रह रहे थे। दंपति के दो बेटे हैं, जिनमें से एक ढाई साल का है और दूसरा पांच महीने का है। आरोपी निर्माण स्थलों पर मजदूर के रूप में काम करता है। महिला 5 जनवरी को अपने आवास पर फंदे से लटकी मिली थी।

अधिकारी ने कहा कि उसकी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गर्दन को दबाने के बाद श्वासावरोध का उल्लेख किया गया है। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को महिला के पति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या की सजा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी को मार डाला गया और इसे आत्महत्या दिखाने के लिए छत से लटका दिया गया। उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है क्योंकि मौत के सही कारण का पता नहीं चल पाया है।

नागपुर: पत्नी से प्रेम संबंध को लेकर दोस्त ने गोली मारकर की शख्स की हत्या
नागपुर में विवाहेतर संबंध को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की उसके दोस्त ने कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि कथित शूटर और उसकी पत्नी सहित पांच लोगों को अविनाश घुमड़े की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जो एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी का बेटा है।हिंगना पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि रविवार की रात मुख्य आरोपी और पीड़िता के बीच इस कथित रिश्ते को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here