36 C
Mumbai
Sunday, April 28, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मोहब्बत के खातिर छोड़ा मजहब, अर्जुन संग मुस्कान ने हिंदू रीति रिवाज से रचाई शादी

यूपी के बदायूं जिले की रहने वाली युवती ने मोहब्बत की खातिर महजब की दीवार तोड़ दी। उसने अपना धर्म परिवर्तन कर प्रेमी के साथ शादी कर ली। बरेली में पंडित केके शंखधार ने गुरुवार को हिंदू रीति-रिवाज से दोनों का विवाह कराया। युवती ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ विवाह किया है।

उझानी क्षेत्र के गांव गुराई निवासी मुस्कान ने बताया कि चार साल पहले गांव के ही अर्जुन सागर से प्यार हो गया। दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खा लीं, लेकिन प्यार के बीच मजहब की दीवार आ गई। दरअसल, दोनों अलग-अलग समुदाय के हैं।

प्रेमी अर्जुन ने मुस्कान के घर पहुंचकर उसके घरवालों से रिश्ता मांगा, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया। घरवालों ने मुस्कान पर बंदिशें लगा दीं, लेकिन चोरी छिपे वह अपने प्रेमी से बात करती रही। उसने अपने घरवालों को भी मनाने का प्रयास किया। जब वे लोग नहीं माने तो मुस्कान ने घर छोड़ दिया। 

मुस्कान और अर्जुन बरेली गुरुवार को बरेली पहुंचे। यहां आकर पंडित केके शंखधार से मुलाकात की। उन्हें अपने बालिग होने के प्रमाणपत्र दिखाए। इसके बाद पंडित केके शंखधार ने हिंदू रीति-रिवाज से दोनों की शादी करा दी। मुस्कान ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया है। वह अपने प्रेमी के साथ ही रहेगी।

प्रेमी अर्जुन ने भी जिंदगी भर मुस्कान का साथ देने का वादा किया। बता दें कि अर्जुन और मुस्कान दोनों ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है। अर्जुन ऑटो चलाता है। उसने बताया कि एक अचानक उसकी मुलाकात मुस्कान से हुई थी। वह मुलाकात प्यार में बदल गई। आज उसके प्यार में खूबसूरत अंजाम मिला।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here