32 C
Mumbai
Friday, June 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रूसी सेना का कब्जा चेरनोबिल पावर प्लांट पर

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के एक सलाहकार का कहना है कि चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर रूसी सेना ने कब्जा कर लिया है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सलाहकार मायखाइलो पोडोलीक ने कहा, “यह कहना असंभव है कि चेरनोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र रूसियों द्वारा पूरी तरह से व्यर्थ हमले के बाद सुरक्षित है,” उन्होंने कहा कि “यह आज यूरोप में सबसे गंभीर खतरों में से एक है,”.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

खबर है कि रूस ने यूक्रेन पर एयर स्‍ट्राइक के जरिए यूक्रेन के एयर डिफेंस सिस्‍टम को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. बता दें कि रूस पर अब तक यूक्रेन पर 203 हमले करने का दावा किया है जबकि यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि उनकी सेना ने रूस के 90 सैनिकों को बंधक बना लिया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रूस के रक्षा मंत्रालय की ओर से बयान जारी करते हुए कहा कि सेना ने यूक्रेन में 11 एयर फील्डस समेत 70 से अधिक सैन्य ठिकानों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है. रूस के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने कहा, रूसी सेना की ओर से किए गए हमले के बाद यूक्रेन की 74 सैन्य सुविधाएं पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं. उन्होंने कहा कि ध्वस्त किए गए सैन्य ठिकानों में 11 हवाई क्षेत्र भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि यूक्रेन का एक सैन्य हेलीकॉप्टर और चार ड्रोन भी मार गिराए गए हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here