28 C
Mumbai
Friday, May 3, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रॉड से छोटे भाई की नशे में धुत युवक ने की हत्या, गिरफ्तार हुआ; विश्वकप फाइनल देखने के दौरान कहासुनी

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने के दौरान नशे में धुत युवक ने अपने ही छोटे भाई की हत्या कर दी, इस दौरान पिता भी घायल हो गया। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा, यह घटना महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हुई। हालांकि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, यह घटना अंजनगांव बारी गांव में हुई। जहां परिवार के सदस्य मिलकर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट फाइनल देख रहे थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, आरोपी प्रवीण ने अपने पिता से मोबाइल फोन छीना, जिसके बाद कहासुनी हुई।

वारदात में पिता भी हुए घायल
इसी दौरान आरोपी ने अपने छोटे भाई पर लोहे की रॉड से हमला किया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। आरोपी ने कहासुनी के बीच हमला किया। घटना में बीच बचाव में आए पिता को भी आरोपी ने घायल कर दिया। अधिकारी ने कहा कि यह वारदात तब हुई जब युवक शराब के नशे में धुत था। 

फार्मा कंपनी को रायगढ़ स्थित प्लांट में उत्पादन बंद करने को कहा

नवंबर माह के शुरुआती हफ्ते में महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में एक फैक्ट्री में आग लगने से 11 मजदूरों की मौत हो गई थी। जिसके बाद फार्मास्युटिकल कंपनी ब्लू जेट हेल्थकेयर को उत्पादन बंद करने और अपने परिसर से ज्वलनशील रासायनिक सामान हटाने का आदेश दिया गया है। यह जानकारी बुधवार को स्थानीय प्रशासन द्वारा दी गई।  

फार्मा कंपनी पर यह कार्रवाई महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रायगढ़ इकाई की सिफारिश पर जिला प्रशासन ने की है। बता दें तीन नवंबर को महाड एमआईडीसी क्षेत्र में कंपनी के संयंत्र में आग लगने से 11 मजदूरों की मौत हो गई थी। जारी नोटिस के मुताबिक, कंपनी को 72 घंटे के भीतर उत्पादन बंद करने और ज्वलनशील रासायनिक सामान हटाने का आदेश दिया गया है। 

वहीं अलग कार्रवाई में डिप्टी कलेक्टर ने दो कंपनियों को जल प्रदूषण पैदा करने के लिए उत्पादन बंद करने के भी आदेश दिए हैं। कंपनी के नाले से बड़े पैमाने से रासायनिक पदार्थ निकल रहा था, जिसके कारण नौ नवंबर को महाड में मछलियों की मौत हो गई थी। 

भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात तट से दूर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास भारतीय जल क्षेत्र में घुसपैठ करने के लिए चालक दल के 13 सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को पकड़ लिया। इन पाकिस्तानी मछुआरों और नाव को जांच के लिए देवभूमि द्वारका जिले में ओखा बंदरगाह लाया जा रहा है। मामला 21 नवंबर का है।

फरक्का में देशी बम विस्फोट में तीन बच्चे घायल

पश्चिम बंगाल में फरक्का के पास बुधवार को तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। वे गेंद जैसी वस्तुओं से खेल रहे थे, तभी धमाका हो गया। पुलिस ने कहा कि यह घटना मुर्शिदाबाद जिले के इमामनगर गांव में हुई और दो महीने के भीतर कच्चे बम विस्फोट की यह दूसरी घटना है। तीनों बच्चों का इलाज पास के जंगीपुर महकमा अस्पताल में चल रहा है। इससे पहले की घटना में 6 अक्तूबर को उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में एक देशी बम विस्फोट के बाद पांच बच्चे घायल हो गए थे। एनसीपीसीआर ने डीएम से 48 घंटे के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट भी मांगी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here