33 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का किया फैसला

साउथ अफ्रीका की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. आपको बता दें कि वे भारत के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट में नहीं खेलने वाले थे उन्होंने पहले ही इसके लिए फैसला कर लिया था.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

डी कॉक ने सीएसए की ओर से जारी एक बयान में कहा, “यह ऐसा फैसला नहीं है जिस पर मैं आसानी से आ गया हूं.” “मैंने यह सोचने में बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा होगा, और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए .अब साशा और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले हैं और अपने परिवार को उससे आगे बढ़ाना चाहते हैं. मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय चाहता हूं”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने आगे कहा कि “मुझे टेस्ट क्रिकेट और अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद है. मैंने उतार-चढ़ाव, उत्सवों और यहां तक कि निराशाओं का भी आनंद लिया है, लेकिन अब मुझे कुछ ऐसा मिल गया है जिससे मैं और भी ज्यादा प्यार करता हूं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आपको बता दें कि वे भी उन खिलाड़ियों में से थे जिन्होंने बीएलएम अभियान में घुटने नहीं टेकने का विकल्प चुना जब दक्षिण अफ्रीका ने अपने खिलाड़ियों को घुटने टेकने, मुट्ठी उठाने या ध्यान देने का विकल्प देने का फैसला किया था.

डी कॉक ने अपने टेस्ट करियर में 54 मैच खेले हैं और 38.82 की औसत से 3300 रन बनाए हैं. उनके नाम 22 अर्धशतक और 6 शतक हैं. डि कॉक का उच्च स्कोर 141 रहा है.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here