33 C
Mumbai
Friday, April 19, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सॉउथम्पटन में सुरक्षित वातावरण में खेला जायेगा

दुबई: ICC ने बुधवार को कहा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून के बीच साउथम्पटन में हैंपशर बाउल में जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जाएगा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पहले फाइनल का आयोजन लार्ड्स में होने की संभावना थी लेकिन आईसीसी बोर्ड और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कोविड-19 के संभावित जोखिम को कम से कम करके इसका सुरक्षित आयोजन सुनिश्चित करने के लिये स्थान बदलने का फैसला किया।

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘हैंपशर बाउल का चयन करने में आईसीसी ने 2020 की गर्मियों में जैव सुरक्षित वातावरण में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन करने के ईसीबी के अनुभव का इस्तेमाल किया।” इसमें कहा गया है, ‘‘यह स्थल खेल और अभ्यास की विश्वस्तरीय सुविधाएं मुहैया कराता है और यहां दोनों टीमों को तैयारियों के लिये सर्वश्रेष्ठ संभावित माहौल मिलेगा।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आईसीसी ने कहा, ‘‘अगर ब्रिटिश सरकार कोविड-19 लॉकडाउन में ढील को पूर्व योजना के अनुसार आगे बढ़ाती है तो फिर हैंपशर बाउल में फाइनल देखने के लिये सीमित संख्या में दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है।”

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

न्यूजीलैंड फाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। भारत ने शनिवार को समाप्त हुई चार मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here