34 C
Mumbai
Saturday, April 20, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

व्यक्तिगत स्वतंत्रता में हस्तक्षेप मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने से रोकना : AIMPLB

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने से रोकने के मुद्दे पर कहा कि कर्नाटक दक्षिण भारत का एक महत्वपूर्ण राज्य है जहाँ सांप्रदायिक सौहार्द उसकी पहचान रही है, लेकिन अफ़सोस कि यहाँ भी राष्ट्रीय एकता को चकनाचूर करने की कोशिश हो रही है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उडीपी और कर्नाटक के दूसरे इलाकों के कई स्कूलों में मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने से रोकना ऐसी ही साज़िशों का नतीजा है. आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड इसकी कठोर निंदा करता है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी ने कहा कि लिबास का ताल्लुक ज़ाती पसंद से है और यह मसला व्यक्तिगत स्वतंत्रता के दायरे में आता है, इसलिए इसको मुद्दा बनाकर समाज में मतभेद पैदा करना उचित नहीं है, हर वर्ग को इसकी आज़ादी होनी चाहिए कि वह अपनी पसंद के कपड़े धारण करे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि सेक्युलरिज़्म का मतलब यह नहीं है कि कोई व्यक्ति या गिरोह अपनी धार्मिक पहचान उजागर न करे, हाँ यह बात ज़रूर सेकुलरिज्म में आती है कि सरकार किसी धर्म विशेष की पहचान को सभी नागरिकों पर उसकी मर्ज़ी के बिना उसपर थोप नहीं सकते , इसलिए कर्नाटक सरकार को चाहिए कि वह सरकारी स्कूलों में न किसी विशेष ड्रेस के पहनने का हुक्म दे और न किसी गिरोह को उनकी पसंद का ड्रेस पहनने से मना करे.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here