32 C
Mumbai
Saturday, May 4, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शाम पांच बजे तक धूपगुड़ी उपचुनाव में 76 प्रतिशत मतदान; लोगों ने कड़ी सुरक्षा के बीच डाला वोट

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले की धूपगुड़ी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मंगलवार शाम पांच बजे तक लगभग 76 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके थे। कुछ जगह हंगामे की खबरें हैं। चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि शाम पांच बजे तक 75.82 फीसदी मतदान हो चुका था। कड़े सुरक्षा उपाय किए गए हैं और पर्याप्त संख्या में बल मौजूद हैं। यहां कुल 2.6 लाख पात्र मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

चुनाव अधिकारी ने बतायाकि धुपगुड़ी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सुबह 11 बजे तक 34 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र के 260 बूथों पर सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ। पूरे निर्वाचन क्षेत्र में विभिन्न मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं।

उल्लेखनीय है कि सीपीआई (एम) के ईश्वर चंद्र रॉय कांग्रेस-वाम गठबंधन के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल ने पेशे से शिक्षक निर्मल चंद्र रॉय को मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा ने शहीद की पत्नी तापसी राय को उम्मीदवार बनाया है। मौजूदा भाजपा विधायक के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here