30 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

2024 में अब तक बाजार नकारात्मक रहा; सेंसेक्स 100 अंक ऊपर, निफ्टी 21,840 पर

फेडरल रिजर्व के फैसले से पहले अमेरिकी शेयरों के ताजा शिखर पर पहुंचने के बाद एशिया में शेयरों में मिला-जुला रुख रहा, नजर भविष्य में दरों में कटौती की गति पर थी। येन ने अपनी गिरावट बढ़ा दी।

चीनी शेयरों में तेजी आई क्योंकि देश के बैंकों ने अपनी बेंचमार्क ऋण दरों को अपरिवर्तित रखा। फोकस टेनसेंट होल्डिंग्स लिमिटेड सहित कई प्रमुख आय पर है। ऑस्ट्रेलियाई शेयर फिसल गए जबकि जापानी बाजार छुट्टी के लिए बंद थे।

यूरोपीय वायदा अमेरिकी अनुबंधों के साथ गिर गया, वॉल स्ट्रीट पर मंगलवार की बढ़त कम हो गई जब तकनीकी मेगाकैप के “शानदार सात” समूह ने पलटाव किया।

स्टैंडर्ड चार्टर्ड वेल्थ मैनेजमेंट में परिसंपत्ति आवंटन के प्रमुख ऑड्रे गोह ने ब्लूमबर्ग टीवी को बताया, इस साल सरकारी समर्थन के संकेत पर पिटे हुए बाजार के आसपास चीनी इक्विटी के लिए लाभ “एक आधार निर्माण” को दर्शाता है। निवेशकों को वापस लुभाने के लिए सरकार की ओर से नीतिगत समर्थन,” उन्होंने कहा।

व्यापारियों ने बुधवार को आने वाले फेड के फैसले से पहले छोटे ट्रेजरी दांव बढ़ा दिए हैं, जब केंद्रीय बैंक द्वारा लगातार पांचवीं बैठक में दरों को स्थिर रखने की उम्मीद की जाती है। जापान में छुट्टी को देखते हुए बुधवार को ट्रेजरी में एशिया कारोबार बंद है।

ब्लूमबर्ग डॉलर सूचकांक पांचवें सत्र में आगे बढ़ा, जो एक नवजात पलटाव का विस्तार कर रहा है जो व्यापारियों द्वारा फेड दांवों को पुन: व्यवस्थित करने के रूप में उभरा है। मंगलवार को दुनिया की आखिरी नकारात्मक-ब्याज दर नीति समाप्त होने के बाद भी बैंक ऑफ जापान अपनी मौद्रिक नीति को उदार बनाए रखेगा, इस अटकल के कारण येन यूरो और डॉलर के मुकाबले गिर गया।

फेड के आर्थिक अनुमानों के सारांश से पता चलेगा कि क्या अभी भी मजबूत डेटा अधिकारियों को दरों में कटौती करने के इरादे को वापस लेने का कारण दे रहा है – या क्या इस साल तीन कटौती के लिए उनका दृष्टिकोण फेड के 2% लक्ष्य से ऊपर मुद्रास्फीति रहने के बावजूद ट्रैक पर बना हुआ है।

आगामी नीतिगत कदमों के बारे में संकेतों के अलावा, फेड इस सप्ताह अपनी बैलेंस शीट के बारे में भी गहन चर्चा शुरू करेगा, जिसमें यह भी शामिल होगा कि केंद्रीय बैंक द्वारा वित्तीय प्रणाली से अतिरिक्त नकदी निकालने की गति को कब और कैसे धीमा किया जाए।

अन्य प्रमुख समाचारों में, पिछले साल कंपनी की अप्रत्याशित चिप सफलता के बाद अमेरिका हुआवेई टेक्नोलॉजीज कंपनी से जुड़ी चीनी सेमीकंडक्टर फर्मों को ब्लैकलिस्ट करने पर विचार कर रहा है, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा।

दो दिनों की बढ़त के बाद तेल स्थिर रहा क्योंकि एक उद्योग समूह ने अमेरिकी कच्चे भंडार में गिरावट को चिह्नित किया, जबकि सोना फेड से आगे एक संकीर्ण दायरे में कारोबार कर रहा था। बिटकॉइन तीसरे सत्र में डॉलर के मुकाबले गिर गया और अपने हाल के उच्चतम स्तर से पीछे हट गया और लगभग 62,000 डॉलर पर कारोबार किया।

आईआईएफएल फाइनेंस ने आज एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसने निजी प्लेसमेंट के आधार पर 500 करोड़ रुपये के एनसीडी आवंटित किए हैं।

एक एक्सचेंज फाइलिंग में, कंपनी ने कहा, “हम सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल की वित्त समिति ने 20 मार्च, 2024 के संकल्प के माध्यम से 50,000 (पचास हजार) गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर अर्थात् सुरक्षित प्रतिदेय गैर- के आवंटन को मंजूरी दे दी है। परिवर्तनीय डिबेंचर – 1,00,000 रुपये (एक लाख रुपये) प्रत्येक के अंकित मूल्य की श्रृंखला डी25, सममूल्य पर नकद के लिए, निजी प्लेसमेंट के आधार पर कुल मिलाकर 5,00,00,00,000 रुपये (पांच सौ करोड़ रुपये)।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here