27 C
Mumbai
Saturday, October 16, 2021

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

इस बार कोरोना प्रतिबंधों के साथ मनाया जायेगा नया साल, मुंबई पुलिस ने जारी की गाइडलाइन

मुंबई : मुंबई पुलिस ने इस बार नए साल कोरोना प्रतिबंधों के चलते सादगी से मनाने की अपील करते हुए, न्यू ईयर को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार दूसरे राज्यों और शहरों की तरह मुंबई में भी मुंबई पुलिस की इन गाइडलाइन के बाद नए साल के सेलिब्रेशन पर कई तरह की पाबंदियां रहेंगी।

डीसीपी एस. चैतन्य (मुंबई पुलिस के प्रवक्ता) ने कहा कि, “नए साल के मौके पर हर बार लोग जश्न मनाने के लिए जमा होते हैं। लेकिन इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए लोग जमा नहीं हो पाएंगे। नए साल के मौके पर इस बार लोगों को पार्टी करने की किसी भी तरह की इजाजत नहीं दी गई है।

मुंबई पुलिस ने क्रिसमस से पहले ही हालांकि शहर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया था जोकि न्यू ईयर पर भी लागू रहेगा। रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक मुंबई में नाइट कर्फ्यू लागू है। परंतु लोग कार में घूम सकते हैं। लेकिन एक कार में केवल चार ही लोग सफर कर सकते हैं। कई इलाकों में मुंबई पुलिस ने धारा 144 भी लागू कर दिया है जिसके अंतर्गत एक जगह 5 से अधिक लोगों के इखट्टा होने पर पाबंदी जारी है। एसेंशियल सर्विसेज से जुड़े लोगों को हालांकि आने जाने की छूट रहेगी।

जारी गाइडलाइन के अनुसार, मुंबई के बीच या फिर गेटवे ऑफ़ इंडिया पर भी इस साल लोग जमा नहीं हो पाएंगे। रेस्टोरेंट, बोट पार्टी, बार, पब, रूफ टॉप, टेरेस पर भी पार्टी की इजाज़त नहीं दी गयी है और 11 बजे तक सब जगह को बंद कर देने का आदेश दिया गया है।

इस साल न्यू ईयर पर पुलिस की तैनाती ज्यादातर सड़कों पर रहेगी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ‘बंदोबस्त ड्यूटी’ पर मौजूद रहेंगे। इस बार मुंबई पुलिस सड़कों पर एसआरपीएफ की भी तैनाती कर रही है। नौ टुकड़ियां एसआरपीएफ की और 600 होमगार्ड बंदोबस्त ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। संवेदनशील सभी जगहों पर दंगा निरोधी पुलिस बल की भी तैनात रहेंगे। सभी पुलिस थानों के एंटी टेरर सेल भी हाई अलर्ट पर रहेंगे। इसके अलावा डॉग स्क्वायड की टीम को और बम निरोधक दस्ता भी तैनात किया जाएगा।

 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here