29 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

IIT गुवाहाटी का छात्र आतंकी संगठन से संबंध रखने पर गिरफ्तार, UAPA के तहत कार्रवाई; पुलिस की छानबीन जारी

तीन दिन पहले आईएसआईएस इंडिया के प्रमुख हारिस फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी को गिरफ्तार किया गया था। मामले में ताबड़तोड़ छानबीन के बीच आईएसआईएस से संबंध के आरोप में आईआईटी गुवाहाटी का छात्र तौसीफ अली फारूकी गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। 

गौरतलब है कि आरोपी तौसीफ अली फारूकी, जो आईआईटी गुवाहाटी में बायोसाइंस के चौथे वर्ष का छात्रा है, उसे शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। असम पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के महानिरीक्षक पार्थसारथी महंत ने बताया कि उससे पूछताछ के बाद हमें आईएसआईएस के साथ उसके संबंधों के विश्वसनीय सबूत मिले। जिसके आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपी छात्र कोर्ट में पेश, 10 दिन की पुलिस हिरासत
मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी पार्थसारथी महंत ने कहा कि हमने आरोपी छात्र को अदालत में पेश किया, जिसने 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। हमने आईआईटी-गुवाहाटी परिसर के अंदर उसके छात्रावास के कमरे में भी तलाशी ली। उन्होंने बताया कि दिल्ली के रहने वाले फारूकी को भारतीय दंड संहिता और गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की कई धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था।

आईएसआईएस में शामिल होने जा रहा था आरोपी छात्र
शनिवार को कामरूप जिले के हाजो में पुलिस ने छात्र को उस वक्त गिरफ्त में लिया, जब वह आतंकी समूह के प्रति अपनी वफादारी दिखाते हुए आईएसआईएस में शामिल होने जा रहा था।

 पुलिस लगातार मामले में कर रही छानबीन
गौरतलब है कि छात्र को आईएसआईएस इंडिया के प्रमुख हारिस फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी और उसके सहयोगी अनुराग सिंह उर्फ रेहान को बांग्लादेश से पार करने के बाद धुबरी जिले में गिरफ्तार किए जाने के तीन दिन बाद आरोपी छात्र तौसीफ को पकड़ा है। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here