29 C
Mumbai
Sunday, April 21, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

IT शेयरों में तेज गिरावट, मार्केट गुरु अनिल सिंघवी ने सेक्टर से इन स्टॉक्स चुना टॉप पिक

टेक्नोलॉजी सेक्टर आज (22 मार्च) फोकस में हैं. IT सेक्टर में भारी बिकवाली से बाजार पर दबाव बन रहा. सेक्टर में गिरावट की वजह Accenture का रेवेन्यू गाइडेंस है, जिसमें IT कंपनी ने इस साल के लिए रेवेन्यू गाइडेंस घटा दिया है. इसके बाद दिग्गज घरेलू IT कंपनी जैसे इंफोसिस और विप्रो के ADR में तेज गिरावट दर्ज की गई. इसका असर बाजार खुलते ही सेक्टर पर भी देखने को मिल रहा. हालांकि, सेक्टर में बिकवाली को मार्केट गुरु अनिल सिंघवी खरीदारी के मौके के तौर पर देख रहे. उन्होंने ज्यादा गिरावट में खरीदारी के लिए चुनिंदा शेयरों को पिक किया है.  

Accenture ने FY24 के लिए रेवेन्यू ग्रोथ गाइडेंस को घटा दिया है. इसके तहत रेवेन्यू ग्रोथ गाइडेंस को 2-5% से घटाकर 1-3% कर दिया. सितंबर में पहले भी 4.6% के अनुमान के मुकाबले FY24 आय ग्रोथ गाइडेंस 2-5% की दी थी. Q1FY24 में 2% से 5% (लोकल करेंसी) की आय ग्रोथ गाइडेंस बरकरार रखी थी. कंपनी को कंसल्टिंग वर्टीकल में ग्राहकों का खर्च कम होने का अनुमान है. भारतीय IT कंपनियों की रिकवरी को लेकर चिंता है. 

मार्केट गुरु अनिल सिंघवी ने कहा कि निवेशक Accenture की कमजोरी से ना डरें. क्योंकि Accenture ज्यादा भागा था इसलिए गिरा भी ज्यादा है. आज (22 मार्च) Wipro, LTI Mindtree जैसे शेयरों में कमजोरी आ सकती है. निवेशकों को IT शेयरों में ज्यादा गिरावट बढ़ने पर खरीदारी करनी चाहिए. उन्होंने खरीदारी के लिए Coforge, Tech Mahindra और TCS को टॉप पिक्स बनाया है.  

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here