30 C
Mumbai
Friday, May 20, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

JEE MAINS परिक्षा फरवरी 2021 सत्र का परिणाम हुआ घोषित, 6 छात्रों ने शत् प्रतिशत अंकों को किया प्राप्त

नई दिल्ली: JEE MAINS परिक्षा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने जानकारी दी है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है|

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि फरवरी 2021 सत्र के लिए जेईई-मेन्स के परिणाम घोषित किया गया है। शिक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कहा कि जेईई-मेन्स में छह छात्रों को 100 प्रतिशत हासिल हुए, जिसमें से दो छात्र दिल्ली से हैं।

कुल 6.52 लाख (6,52,627) उम्मीदवार शामिल हुए थे। वेबसाइट nta.ac.in, ntaresults.nic.in, jeemain.nta.nic.in के माध्यम से परिणामों की जांच कर सकते हैं। बीई या बीटेक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे JEE Main की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आधिकारिक वेबसाइट neemain.nic.in पर विजिट कर अपना स्‍कोरकार्ड चेक कर सकते हैं। JEE Main 2021 स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करने का करने का डायरेक्‍ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर लाइव हो गया है। उम्‍मीदवार अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से लॉगिन कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

जेईई मेन परिणाम 2021 की जांच कैसे करें
आधिकारिक वेबसाइटों- nta.ac.in, jeemain.nta.nic.in पर जाएं

देखने के परिणाम/स्कोर कार्ड लिंक पर क्लिक करें

जेईई मेन 2021 आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करे

एनटीए जेईई मुख्य परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा

जेईई मेन 2021 का परिणाम डाउनलोड करें

देश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेंस के पहले चरण में 95 फीसदी उम्मीदवार शामिल हुए थे। ऐसा पहली बार है जब 13 भाषाओं में परीक्षा आयोजित की गई, जिनमें असमी, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती शामिल है।

छात्रों की सुविधा के मद्देनजर इस साल से परीक्षा वर्ष में चार बार आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के अगले चरण मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित किए जाएंगे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जेईई परीक्षा 311 शहरों के 828 केद्रों पर आयोजित की गई।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here