30 C
Mumbai
Tuesday, May 17, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

XE: कोरोना वायरस का नया वैरिएंट, दस गुणा तेज़ ओमीक्रोने से

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, कोरोना वायरस का एक नया म्यूटेंट (जिसे XE के नाम से जाना जाता है) ओमिक्रॉन के BA.2 उप-वेरिएंट की तुलना में लगभग दस प्रतिशत अधिक संक्रमणीय प्रतीत होता है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अब तक, ओमिक्रॉन का BA.2 सब-वेरिएंट, कोविड-19 का सबसे संक्रामक स्ट्रेन था। BA.2 उप-वेरिएंट दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में फैल रहा है, जो अब अमेरिका में नए कोविड-19 मामलों के बहुमत के लिए जिम्मेदार है।

नया वेरिएंट XE, ओमिक्रॉन के दो वेरिएंटों – BA.1 और BA.2 का एक उत्परिवर्ती संकर है। यह इस समय दुनिया भर में केवल कुछ ही मामलों के लिए जिम्मेदार है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

डब्ल्यूएचओ ने इस सप्ताह की शुरुआत में जारी एक रिपोर्ट में कहा, “XE रीकॉम्बिनेंट (बीए.1-बीए.2), पहली बार 19 जनवरी को यूके में पाया गया था और तब से 600 से कम अनुक्रमों की रिपोर्ट और पुष्टि की गई है।”

वैश्विक स्वास्थ्य निकाय ने कहा, “शुरुआती अनुमान बीए.2 की तुलना में 10 प्रतिशत की सामुदायिक विकास दर लाभ का संकेत देते हैं, हालांकि, इस खोज को और पुष्टि की आवश्यकता है।”

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जब तक XE म्यूटेंट में गंभीरता और संचरण सहित विशेषताओं में महत्वपूर्ण अंतर का उल्लेख नहीं किया जाता है, तब तक इसे डब्ल्यूएचओ के अनुसार ओमिक्रॉन वेरिएंट के हिस्से के रूप में वर्गीकृत किया जाना जारी रहेगा।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here