29 C
Mumbai
Sunday, June 26, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

अग्निपथ: आंदोलित सेना अभ्यर्थियों पर पुलिस फायरिंग तेलंगाना में, एक की हुई मौत

सेना में शार्ट टर्म भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित ‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में शुक्रवार को तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर गुस्साए आंदोलित छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस फायरिंग में एक आंदोलनकारी की मौत हो गई जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा कि सेना भर्ती परीक्षाओं के इच्छुक सैकड़ों अभ्यर्थियों ने तेलंगाना शहर के सिकंदराबाद स्टेशन में तोड़फोड़ की।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस बलों को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने के बाद गुस्साई भीड़ पर गोलियां चलाने के लिए मजबूर होना पड़ा।” जीआरपी बलों ने करीब 15 राउंड फायरिंग की जिसमें आंदोलनकारी की मौत हुई, वहीँ पथराव में दो पुलिस कांस्टेबल भी घायल हो गए। आंदोलनकारियों ने एक ट्रेन की दो बोगियों में आग लगा दी। भीड़ ने रेलवे स्टेशन के बाहर राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में भी तोड़फोड़ की, जिससे दक्षिण-मध्य रेलवे अधिकारियों को स्टेशन में प्रवेश करने वाली सभी ट्रेनों को तुरंत रोकना पड़ा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पुलिस के अनुसार, सैकड़ों आंदोलनकारियों ने रेलवे स्टेशन पर धावा बोल दिया और प्लेटफॉर्म नंबर 1 और 2 पर स्टॉल और कार्यालयों हमला बोल दिया। भीड़ ने खड़ी ट्रेनों पर पथराव किया जिससे यात्रियों में अफरातफरी मच गयी. बाद में प्रदर्शनकारियों ने कोलकाता जाने वाली ईस्ट कोस्ट एक्सप्रेस की दो बोगियों में आग लगा दी। आंदोलनकारियों ने अजंता एक्सप्रेस और मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) ट्रेनों की कुछ बोगियों में भी आंशिक रूप से आग लगा दी। इस दौरान ट्रैक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दमकल की पांच गाड़ियों को स्टेशन और उसके परिसर में लगी आग पर काबू पाने में दो घंटे से अधिक का समय लगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here