30 C
Mumbai
Tuesday, November 29, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

अब अमानतुल्लाह खान की सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया के बाद मुश्किलें क्यों बढ़ीं

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में घमासान के बीच अब पार्टी के अल्पसंख्यक चेहरे अमानतुल्लाह खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आप विधायक और वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान से एंटी करप्शन ब्रान्च (एसीबी) पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसी ने वक्फ बोर्ड से जुड़े दो साल पुराने भ्रष्टाचार के एक केस में उन्हें पूछताछ के लिए शुक्रवार दोपहर बुलाया था।

एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से पीटीआई ने कहा है कि ओखला के विधायक को प्रिवेंशन ऑफ करप्शन ऐक्ट के तहत दर्ज केस में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। यह केस 2020 में दर्ज किया गया था। दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने गुरुवार को ट्विटर पर नोटिस की कॉपी साझा की। खान ने लिखा, ”वक्फ बोर्ड का नया दफ्तर बनवाया है, हमें एसबी ने बुलाया है…चलो फिर बुलावा आया है!” अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट के साथ वक्फ बोर्ड कार्यालय की तस्वीरें भी शेयर की हैं।

इससे पहले, एसीबी ने एलजी सचिवालय से अपील की थी कि अमानतुल्लाह खान को वक्फ बोर्ड चेयरमैन पद से हटा दिया जाए। खान पर जांच में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए यह मांग की गई थी। एंटी-करप्शन एजेंसी ने यह भी दावा किया था कि अपने खिलाफ जांच में गवाहों को भी प्रभावित कर रहे थे। अमानतुल्लाह खान को ऐसे समय पर बातचीत के लिए बुलाया गया है जब दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मनी लॉन्ड्रिंग केस में तीन महीने से अधिक समय से जेल में बंद हैं तो आबकारी मंत्री और डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया भी सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here