24 C
Mumbai
Saturday, January 28, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

अमरीका, ट्रम्प फंस रहे हैं कैपिटल हिल हमले में, जनमत भी हुआ ख़िलाफ़

अमरीका के संसद भवन कैपिटल हिल में हुए दंगों के मामले में पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प फंसते नज़र आ रहे हैं।

अमरीकी कांग्रेस समिति की पहली सुनवाई में कैपिटल हिल पर हमले को ट्रम्प समर्थकों द्वारा एक सोची समझी साज़िश क़रार दिया गया है। एक सर्वे में अमरीका की लगभग आधी आबादी ने भी ट्रम्प को इस हिंसा के लिए ज़िम्मेदार माना है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सर्वे में शामिल लोगों का मानना है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प पर 6 जनवरी 2021 को संसद भवन परिसर “यूएस कैपटल” पर हमले में उनकी भूमिका के लिए अपराध का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च’ के सर्वे में यह पाया गया कि अमरीका के 48 प्रतिशत वयस्कों का कहना है कि पूर्व राष्ट्रपति पर उनकी भूमिका के लिए मामला दर्ज किया जाना चाहिए जबकि 31 प्रतिशत का कहना है कि उनके ख़िलाफ मामला दर्ज नहीं किया जाना चाहिए, 20 प्रतिशत लोगों का कहना है कि उन्हें इस संबंध में अपनी राय देने के लिए बहुत जानकारी नहीं है, 58 प्रतिशत का कहना है कि उस दिन जो कुछ हुआ, उसकी बड़ी ज़िम्मेदारी ट्रम्प पर है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यह सर्वे 6 जनवरी की घटना की जांच कर रही संसदीय समिति द्वारा पांच सार्वजनिक सुनवाई करने के बाद किया गया है। ज्ञात रहे कि ट्रम्प ने तीन नवम्बर 2020 को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार स्वीकार नहीं की थी, उन्होंने चुनाव में धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे। ट्रम्प के इन आरोपों के बीच उनके समर्थकों ने छह जनवरी को संसद भवन परिसर पर हमला कर दिया था

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here