35 C
Mumbai
Saturday, April 27, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

ईडी ने केरल के सीएम की बेटी के खिलाफ दर्ज किया मामला, मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की बेटी वीणा विजयन, उनकी आईटी कंपनी और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। सूत्रों के अनुसार, एजेंसी ने धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है और सभी लोगों के खिलाफ समन जारी होने की संभावना है।

केंद्रीय कॉर्पोरेट मंत्रालय की जांच शाखा, गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) द्वारा शिकायत दर्ज करने के बाद ईडी ने मामला दर्ज किया है। यह मामला आयकर विभाग की जांच से निकला है। आयकर विभाग ने बताया कि कोचीन मिनरल्स एंड रूटाइल लिमिटेड (सीएमआरएल) नाम की एक प्राइवेट कंपनी ने वीणा पिनरई की कंपनी को 2018 से 2019 के बीच 1.72 करोड़ रुपये का अवैध भुगतान किया।

बता दें कि कर्नाटक हाई कोर्ट ने पिछले महीने एसएफआईओ द्वारा शुरू की गई जांच के खिलाफ एक्सलॉजिक सॉल्यूशंस द्वारा दायर याचिका खारिज कर दी थी।

सीपीआई (एम) के प्रदेश सचिव एम वी गोविंदन ने ईडी की आलोचना की। उन्होंने पूछा कि क्या एजेंसी की कोई विश्वसनीयता है। एक प्रेस कॉन्फेरेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “ईडी देश की प्रमुख एजेंसियों में से एक थी, जिसके बारे में सुप्रीम कोर्ट ने एक बार कहा था कि ईडी ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है।”

इस जांच के जरिए सीएम को निशाना बनाया जा रहा है, इस सवाल पर उन्होंने कहा, “आप राजनीतिक तौर पर किसी पर भी निशाना साध सकते हैं। लेकिन सवाल ये है कि निशाना साधने वाला कौन है। ईडी भाजपा के लिए दिहाड़ी मजदूर है।” गोविंदन ने आगे कहा उनकी पार्टी के नेता इन मामलों और रणनीति के सामने आत्मसमर्पण नहीं करेंगे। 

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here