26 C
Mumbai
Monday, August 8, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

उत्तर प्रदेश को कोरोना ने जकडा अपने शिकंजे में, नए केस 27 हज़ार के पार, 103 लोगों की मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को कोरोना ने जकडा अपने शिकंजे में, कोरोना की ताजा लहर ने उत्तर प्रदेश बुरी तरह अपना शिकार बनाया है, पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 27 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं जबकि 103 लोगों की मौत हो चुकी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

उत्तर प्रदेश को कोरोना ने जकडा अपने शिकंजे में

आंकड़ों के अनुसार आज यूपी में कोरोना के 27,426 नए केस सामने आए. लखनऊ में रिकॉर्ड 6,598 नए केस दर्ज हुए तो प्रयागराज में 1,758, वाराणसी में 2,344 और कानुपर में 1,403 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान प्रदेश में कुल 103 लोगों की मौत हो गई.

इस बीच कोरोना नियंत्रण के लिए मास्क पहनने को लेकर अनिवार्यता किए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मास्क का अनिवार्य उपयोग सुनिश्चित किया जाए. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रवर्तन की प्रभावी कार्रवाई की जाए. पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर 1,000 रुपये और दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाए तो 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की जांच में वृद्धि करते हुए फोकस्ड टेस्टिंग पर बल दिया जाए. सरकारी और निजी प्रयोगशालाएं पूरी क्षमता के साथ जांच करें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान समय की विशेष परिस्थितियों के दृष्टिगत कोरोना प्रबंधन कार्यों में कोविड केयर फंड की नियमावली के अनुरूप विधायकगण की संस्तुति पर उनकी निधि से 1 करोड़ रुपये की धनराशि का उपयोग किया जा सकता है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने ट्वीट कर बताया कि बीते 15 अप्रैल से प्रदेश में विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों से आने वाले 1,51,864 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई, इनमें से 10,150 व्यक्तियों के कोविड टेस्ट किए गए, जिनमें 281 कोविड पॉजिटिव पाए गए, जिनके लिए कोविड नियमों के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की गई.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here