29 C
Mumbai
Monday, June 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

उद्धव सरकार ने कोविड-19 के नये मामलों में तेजी आने के बाद लिए कई कड़े फैसले, लॉकडाउन के साथ स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश

उद्धव सरकार राज्य के स्कूल और कॉलेज अगली सूचना तक बंद

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मुंबई – उद्धव सरकार के सख्त कदम, कोरोना वायरस ने महाराष्ट्र में एक बार वापस से पैर पसारना शुरू कर दिया है। कोविड-19 के मामले राज्य में तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर उद्धव सरकार ने कई कड़े फैसले लिए। बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों को देखते हुए कई जिलों में फिर से महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है वहीं, स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। वर्धा जिले में इसी क्रम में राज्य के स्कूल और कॉलेज अगली सूचना तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

उद्धव सरकार का आदेश

कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के बाद देशभर में लोगों को कई तरह की छूट प्रदान की गई थी। इस बीच कई जिलों में महाराष्ट्र में मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। उद्धव सरकार के आदेश के बाद वर्धा जिला कलेक्टर प्रेरणा एच देशभर ने बताया है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को अगले सूचना तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

वहीं बीएमसी के प्रमुख ने मुंबई में कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल को तोड़ने वालों के खिलाफ जुर्मना से लेकर एफआईआर तक दर्ज करने की सख्त चेतावनी दी है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें

बीएमसी ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) के पास 90 ऐसे लोगों को सेंपल भेजे हैं जिनमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन होने की संभावना देखी गई है। एनआईवी 7-10 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट साझा करेगा। बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने शुक्रवार को कहा कि नागरिक निकाय उन सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जो कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में बीएमसी ने रिकॉर्ड संख्या में परीक्षण किया है, कड़ी मेहनत से मृत्यु दर को नियंत्रण में लाया गया है।

महाराष्ट्र से 5427 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए थे, जो साल 2021 का किसी भी राज्य में सबसे बड़ा आंकड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के आठ जिलों में अचानक से कोरोना मामलों में तेजी देखी गई है। इस सिलसिले में सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है, साथ ही अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे के भीतर 38 लोगों ने जान गंवाई, राज्य में अब तक कोविड-19 से कुल 51,631 मौतें हो चुकी हैं।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here