30 C
Mumbai
Monday, May 16, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

एक भी भारतीय ICC की ODI Team of the Year में नहीं, कप्तान बने बाबर आजम

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने साल 2021 की वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. ICC की इस टीम में किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को टीम की कमान मिली है. बाबर के अलावा एक और पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान को भी जगह मिली है. इस टीम में 2 पाकिस्तानी खिलाड़ी, 3 बांग्लादेशी, 2 श्रीलंकाई, 2 दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग तथा सिमी सिंह को चुना गया. यह टीम साल 2021 में इस फॉर्मेट में किए गए प्रदर्शन को ध्यान में रखकर चुनी गई है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ICC ने बाबर आजम को उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के दम पर टीम में कप्तान चुना है. बाबर ने 6 मुकाबलों में 67.50 की औसत से 407 रन बनाए.

ICC ने इस टीम में ओपनिंग बल्लेबाजों के तौर पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और दक्षिण अफ्रीकी जानेमन मलान को शामिल किया है. दोनों बल्लेबाजों ने साल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था. स्टर्लिंग पिछले साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. जानेमन मलान ने पिछले साल 7 पारियों में 84.83 की औसत से 509 रन बनाए. बाबर के अलावा फखर को भी टीम में जगह मिली है, फखर ने भी 2021 में 60.83 की औसत से 6 मुकाबलों में 365 रन बनाए. फखर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 2 पारियों में शतक जड़े थे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ICC ने मध्यक्रम में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को बतौर ऑलराउंडर और विकेटकीपर के तौर पर बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम को जगह दी है. वहीं, गेंदबाजी में श्रीलंका के लिए लगातार सफेद गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे वानिंदु हसारंगा के साथ मुस्ताफिजुर रहमान, सिमी सिंह और दुष्मंथा चामीरा को टीम में जगह मिली है. चामीरा ने 2021 में सबसे ज्यादा 14 वनडे मुकाबलों में 20 विकेट हासिल किए थे.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

ICC पुरुष वनडे टीम 2021: पॉल स्टर्लिंग, जानेमन मलान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, आर. वान डेरडसेन, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), वानिंदु हसारंगा, मुस्ताफिजुर रहमान, सिमी सिंह, दुष्मंथा चामीरा

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here