29 C
Mumbai
Thursday, October 6, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

‘एक वोट से कुछ होता है क्या’, पोलिंग पार्टी पर आरोप, अखिलेश ने वीडियो किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश में पोस्टल बैलेट से हो रही वोटिंग पर धांधली की खबरे सामने आने लगी हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें आगरा के फतेहाबाद विधानसभा में पोस्टल बैलेट से वोट डलवाने पहुंचे अफसरों पर ग्रामीण मनमाना वोट डलवाने का आरोप लगा रहे हैं. अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

अखिलेश ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर मतदाता की इच्छा के विरुद्ध खुद ही मनमाना वोट डालने का आरोप लगा है.’

अपने अगले ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा, ‘बैलेट से वोट डलवाने में धांधली के मामले में एक प्रशासनिक अधिकारी का सरेआम ये कहना कि ‘एक वोट से कुछ होता है क्या’ बेहद गंभीर मामला है, चुनाव आयोग से अपेक्षा है कि ऐसे अधिकारियों को चिन्हित कर के तुरंत सस्पेंड किया जाए.’

यह वीडियो दिव्यांग मतदाता सुरेंद्र की शिकायत के बाद सुर्खियों में आया. गांव जगराजपुर के रहने वाले दिव्यांग सुरेंद्र ने पोलिंग पार्टी पर आरोप लगाया था कि वह साइकिल पर वोट डालना चाहता था लेकिन पोलिंग पार्टी ने उसका वोट भाजपा में डलवा दिया.
इस मामले को लेकर फतेहाबाद के जगराजपुर में मौके पर विरोध भी हुआ. यह विरोध स्थानीय गांव के लोगों ने किया. विरोध के बाद प्रशासनिक स्तर पर जांच पड़ताल की कार्यवाही शुरू कर दी गई और जांच पड़ताल में माइक्रो प्रेक्षक ने अपनी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को दी है. माइक्रो प्रेक्षक अरुण कुमार गौड़ ने अपनी रिपोर्ट में घटना का जिक्र किया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

माइक्रो प्रेक्षक अरुण कुमार गौड़ ने कहा है कि वीडियो कैमरे की रिकॉर्डिंग के बीच मतदान करवाया गया है, जो लोग मतदान करने से मना कर रहे थे, उनसे हस्ताक्षर करवाए जा रहे थे. टीम जब गांव में पहुंची तो लोगों ने हंगामा कर दिया और टीम को घेर लिया. बड़ी मुश्किल से टीम बचकर बाहर निकली.
आपको बता दें कि कोरोना की वजह से चुनाव आयोग ने दिव्यांग और 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को पोस्टल बैलेट से वोट डालने का फरमान जारी किया है. इसी फरमान के तहत गांव-गांव वोट डलवाए जा रहे हैं.

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here