27 C
Mumbai
Wednesday, December 7, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

महाराष्ट्र में एनसीपी ने 3276 ग्राम पंचायतों में लहराया जीत का परचम, जयंत पाटिल ने दिखाए दस्तावेजी सबूत !

महाराष्ट्र में एनसीपी की बल्ले-बल्ले. नंबर वन बन कर उभरी, पाटिल का दावा ग्रामीण इलाकों में राकांपा को समर्थन

मुंबई: महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों के परिणाम कई घंटों ऊपर नीचे हुए हो मगर इस चुनाव में नंबर एक बन कौन हैं? ये भ्रम दूर नहीं हुआ। चूंकि यह चुनाव पार्टी के बैनर तले नहीं लड़ा जा रहा है, इसलिए सभी पार्टियां इसका फायदा उठाती दिख रही हैं और अब एनसीपी ने भी दावा किया है कि हमने सबसे ज्यादा ग्राम पंचायतों में जीत हासिल की है।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter YouTube.

Download now

राज्य में 13 हजार 295 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान हुआ। इन सभी ग्राम पंचायतों के परिणाम सोमवार रात देर से आये, और वहीं भाजपा ने सबसे पहले ग्राम पंचायतों में जीत का दावा किया था, जबकि मतगणना जारी थी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने यह भी कहा है कि निर्वाचित कुल ग्राम पंचायतों में से 6,000 ग्राम पंचायतों में भाजपा के सरपंच होंगे। 

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

बीजेपी के साथ-साथ शिवसेना और कांग्रेस ने भी अपना-अपना दावा किया है कि हमने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं। जबकि इसके उलट एनसीपी ने भी नंबर एक का दावा किया और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने भी इसके दस्तावेजी सबूत भी दिखाए।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

मीडिया से बात करते हुए, जयंत पाटिल ने दावा किया कि उनके पास प्रत्येक जिले के आंकड़े हैं, यह कहते हुए कि एनसीपी ने सबसे अधिक ग्राम पंचायतों को जीता। 13 हजार 295 ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव हुए। सबसे अधिक 3 हजार 276 ग्राम पंचायतों को राकांपा ने जीता है। बीजेपी ने 2,942 सीटें जीती हैं, शिवसेना ने 2,406 सीटें जीती हैं और कांग्रेस ने 1,938 ग्राम पंचायतें जीती। इससे यह स्पष्ट है कि एनसीपी नंबर एक पर है। पाटिल ने कहा कि यह ग्रामीण इलाकों में राकांपा के समर्थन को भी साबित करता है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here