27 C
Mumbai
Monday, July 15, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन के बाद साइड इफ्केट के 52 मामले सामने आए

कोरोना वैक्सीनेशन के साइड इफ्केट के मामले और भी राज्यो मेंं सामने आनेे की खबर है 

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीनेशन के बाद साइड इफ्केट के मामले सामने आए, पिछले 10 महीने से विश्वव्यापी कोरोना महामारी को ख़त्म करने का अब पुरजोर अभियान शुरू हो गया है जिसकी शुरुआत में बीते शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाकर किया गया।

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन करीब 1,91,181 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया। राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीन के साइड इफ्केट के 52 मामले सामने आए हैं। वहीं तेलंगाना में ऐसे 11 मरीज हैं जिनमे इस प्रकार की परेशानी देखी गयी है।

“MA news” app डाऊनलोड करें और 4 IN 1 का मजा उठायें  + Facebook + Twitter + YouTube.Download now

तेलंगाना में 11 मामले
इधर अब वैक्सीन के हल्के प्रतिकूल परिणामों के मामले साउथ दिल्ली और साउथ वेस्ट दिल्ली में सबसे ज्यादा देखे गए हैं। फिलहाल दोनों इलाकों में ऐसे 11 मामले अभी सामने आए हैं । उधर, NDMC के मुताबिक चरक पालिका अस्पताल के दो स्वास्थ्यकर्मियों में भी कोरोना वैक्सीन लगने के हल्के साइड इफेक्ट देखे गए हैं। इन दोनों को ही सीने में कसावट महसूस हुई। AEFI की टीम की निगरानी में दोनों को रखा गया था। सामान्य महसूस करने के आधे घंटे के बाद उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया था।

मानवाधिकार अभिव्यक्ति न्यूज की चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

एक शख्स अस्पताल में भर्ती
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन लाभार्थियों के लिस्ट अपडेट करने में कुछ देरी की समस्याएं सामने आईं थी। इसके अलावा कई जगहों पर ऐसे स्वास्थ्यकर्मियों को भी वैक्सीन लगाई गई है जो शनिवार के सेशन के लिए नामांकित नहीं थे।

रोचक खबरों के लिये यहाँ क्लिक करें 

दोनों ही मामले का अब निदान कर दिया गया है। ऐसे में देखा जाए तो राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीन के साइड इफ्केट के 52 मामले सामने आए हैं। एक शख्स को अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ा है। दिल्ली में वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन 4319 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई है।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here