29 C
Mumbai
Thursday, October 6, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

"मानवाधिकर आभिव्यक्ति, आपकी आभिव्यक्ति" 100% निडर, निष्पक्ष, निर्भीक !

कोविड पॉजिटिव हुए शामी, बाहर हुये विश्व कप टीम से, मिला उमेश को मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मंगलवार से मोहाली में शुरू रही टी20 सीरीज़ में वह हिस्सा लेने वाले थे। उनकी जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। इसके साथ ही दो साल बाद पहली बार उमेश टी20आई मैच खेलने की लाइन में हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छिटपुट उपस्थिति के बावजूद उमेश आईपीएल में नियमित रूप से खेलते आए हैं। पिछले सीज़न में वह पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों में से एक थे। उस दौरान उन्होंने 7.06 की इकॉनमी दर से कुल 16 विकेट लिए थे। रॉयल लंदन वनडे कप में भी वह मिडलसेक्स के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 20, 23 और 25 सितंबर को टी20 मैच खेलेने वाला है। वहीं साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 28 सितंबर से चार अक्तूबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज़ का आयोजन होगा। टी20 विश्व कप से पहले यह सीरीज़ भारत के लिए अंतिम सीरीज़ होगी। इन दोनों सीरीज़ में कहीं ना कहीं यह भी देखा जाना था कि शमी एक लंबे अंतराल के बाद किस तरह की लय में गेंदबाज़ी कर रहे हैं।

32 वर्षीय शमी जुलाई 2022 के बाद से मैदान पर नहीं दिखे हैं। उन्होंने नवंबर 2021 के बाद से कोई टी20आई नहीं खेला है। इसके बादवजूद उनका अनुभव और आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफ़ी प्रभावशाली था। इसी कारण से टी20 विश्व कप की टीम में उन्हें स्टेंडबाय के तौर पर रखा गया था।

ताजा खबर - (Latest News)

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here